Saturday, October 5, 2024

भदोही से भाजपा को झटका,सांसद रमेश बिंद रातों रात साइकिल पर हुए सवार,मिला टिकट,अनुप्रिया का बिगाड़ेंगे गणित

लखनऊ। लोकसभा चुनाव अपने पूरे रंग में नजर आ रहा है। बहुत से नेता पुराने दल को छोड़ नए चुनावी रथ पर सवार हो रहे हैं। यह हाल पूरे देश में देखने को मिल रहा है। लेकिन देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश का हाल कुछ और ही नजर आ रहा है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने अचानक अपने टिकट में बदलाव करते हुए अनुप्रिया पटेल के खिलाफ बीजेपी के भदोही से मौजूदा सांसद रमेश बिंद को टिकट दे दिया है। बिंद ने समाजवादी पार्टी रातों रात ज्वाइन भी कर ली। बिंद के अब मिर्जापुर से चुनाव लड़ने से मामला दिलचस्प हो गया है। बिंद का टिकट बीजेपी ने भदोही से काट दिया था। बिंद समाज का मिर्जापुर में खासा प्रभाव है। वही राबर्ट्सगंज सीट से छोटे लाल खरवार को भी सपा ने टिकट दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि बीजेपी ने इस बार भदोही लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी के चयन में बदलाव किया है और रमेश बिंद की जगह अब विनोद कुमार बिंद को प्रत्याशी के तौर पर भदोही लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। टिकट कटने से रमेश में नाराज चल रहे हैं और अपने वाट्सएप की डीपी पर नाराजगी दिखा रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा ज्वाइन करने वाले रमेश चंद्र बिंद को पार्टी ने भदोही से प्रत्याशी बनाया था। जहां से रमेश चंद्र बिंद बसपा के रंगनाथ मिश्र को हराकर पहली बार सांसद चुने गए थे। मिर्जापुर के रहने वाले रमेश चंद्र 2002 से लेकर 2017 तक मिर्जापुर की ही मंडावा तीन बार विधायक रहे। लेकिन, इस बार भारतीय जनता पार्टी ने भदोही से रमेश बिंद की जगह डॉ. विनोद बिंद को प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतार दिया है। विनोद बिंद वर्तमान समय में निषाद पार्टी से मिर्जापुर की मंझवा विधानसभा सीट से विधायक हैं। पूर्वांचल की भदोही लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद रमेश बिंद भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़कर सपा की साइकिल पर सवार हो गए हैं।

सातवें चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 1 जून को भदोही लोकसभा सीट पर मतदान होना है। इसी बीच  सपा ने रमेश चंद्र बिंद को केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार दिया है। ऐसा करके सपा ने अनुप्रिया पटेल का गणित बिगाड़ दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय