Sunday, May 12, 2024

बाराबंकी में जबरन धर्मांतरण कराने वाले पादरी समेत छह लोग गिरफ्तार, पुलिस ने की कार्रवाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बाराबंकी। धर्मांतरण की सूचना पर प्रार्थना सभा पहुंची पुलिस ने मौके से सौ लोगों को मंतातरण होने से बचाया है। पुलिस की मानें तो इन लोगों को धन का लालच देकर धर्मांतरण कराया जा रहा था। पुलिस ने एक पादरी समेत छह अन्य लोग को हिरासत में लेकर अभियोग पंजीकृत किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना देवा पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम चकहार मजरे रेंदुवा पल्हरी स्थित सेंट मेट्रो कॉलेज के पास स्थित नवीनता प्रेयर सेंटर चर्च में फादर डोमिनिक पिंटू की देखरेख में धर्मांतरण के लिए महिला-पुरुष को प्रार्थना सभा में पैसे का लालच देकर बुलाया गया है।

 

सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी नगर व थाना देवा कोतवाल ने मौके पर जांच की तो ज्ञात हुआ के आयोजित प्रार्थना सभा में लोगों को रोग ठीक करने एवं भोजन करने तथा पैसे का लालच देकर बस में लाया गया था। रास्ते में धार्मिक साहित्य देकर धर्मांतरण हेतु प्रयास किया जा रहा था।

 

क्षेत्राधिकारी नगर ने बताया कि प्रार्थना सभा के संबंध में आयोजकों द्वारा प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी। फादर डोमिनिक पिंटू सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत हिरासत में लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय