Friday, May 17, 2024

नारा विकास का लेकिन सारे काम विनाश वाले : अखिलेश यादव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि इनका नारा तो विकास का है, लेकिन काम सारे विनाश के हैं। सरकार के पास विजन नहीं है, पैसा होने के बावजूद काम नहीं हो रहे हैं।

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तीखा हमला किया। अखिलेश यादव ने यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं, सड़क पर गड्ढों और एक्सप्रेसवे के लिए अनुपूरक बजट में प्रावधान करने पर सरकार को घेरा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री को अपना जिला जोड़ना था, लेकिन अभी तक नहीं जुड़ पाया है। इस सरकार ने जो कहा, वह कभी किया नहीं। जब सरकार मूल बजट खर्च नहीं कर पा रही है तो आखिरकार अनुपूरक बजट क्यों? करीब 63 प्रतिशत धनराशि खर्च नहीं हुई है। सबसे महत्वपूर्ण लोक निर्माण विभाग है, उसमें अभी भी 65 प्रतिशत धनराशि बची हुई है।

उन्होंने कहा कि डींगें मारने में ये सरकार सबसे आगे है। लोगों को स्मार्ट सिटी का सपना दिखाया था। क्या इस बजट में स्मार्ट सिटी के लिए कुछ धनराशि दी गई है? मुझे तो यह लगता है कि पांच वर्ष का पहला कार्यकाल और लगभग दो और वर्ष पूरे होने जा रहे हैं, सरकार खुद महसूस कर गई है कि अब वो स्मार्ट सिटी नहीं बना सकती है। जब मुख्य बजट से विकास नहीं हुआ तो इस अनुपूरक बजट से कौन सा विकास हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने एक भी जिला अस्पताल नहीं बनाया, जिसमें गरीबों को पूरा इलाज मिल जाए। सरकार ने न तो नया बनाया और न ही पुराने अस्पतालों में सुधार किया। सरकारी अस्पतालों को बर्बाद जरूर किया, इसी का परिणाम है कि गरीब को मजबूरी में प्राइवेट अस्पताल में जाना पड़ रहा है।

सपा अध्यक्ष ने व्यंग्य करते हुए कहा कि सड़कों में गड्ढे हैं, गड्ढों में सड़क है, सरकार ऐतिहासिक लूट कर रही है। उन्होंने जितिन प्रसाद का नाम लिए बिना कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग में मंत्री बनने के बाद तुरंत खेल हो गया, ये तो कहो सरकार की नजर पड़ गई तो थोड़ा बहुत बचा होगा। 90 किलोमीटर सड़क 6 हजार करोड़ में बन रही है। यही लिंक कहीं और से लिंक किया जाता तो गोरखपुर तो जुड़ता ही कई और जिले भी जुड़ जाते।

अखिलेश यादव ने कहा कि अभी एमबीबीएस डॉक्टर बन रहे थे, अगर इंजीनियर बन जाते तो गोरखपुर जुड़ जाता और कई अन्य जिले भी जुड़ जाते और अभी भी रोड कंप्लीट नहीं है।

इससे पहले सत्र के दूसरे दिन जब सीएम योगी ने डेंगू को लेकर कई बातें कही तो अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा था कि लगता है मुख्यमंत्री ने डॉक्टर की डिग्री हासिल कर ली है। अखिलेश ने कहा कि कोई शहर नहीं है, जहां जाम न हो। ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल है। यह लोग सांड़ नहीं, नंदी कहते हैं। फिर नंदी का संरक्षण क्यों नहीं कर रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस से ज्यादा सड़कों पर सांड़ दिखते हैं। गौशाला में क्या दुर्दशा है। बजट में केवल 250 करोड़ रखा गया है। इससे कुछ नहीं होना है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सात वर्ष पूरे होने वाले हैं बताइए केंद्र से उत्तर प्रदेश को कितना बिजली का कोटा बढ़कर मिला है। जो मेट्रो चल रही है सब समाजवादियों की देन है। मुख्यमंत्री जी आप अपने यहां तो मेट्रो बना लीजिए। वहां क्यों नहीं बना रहे? झांसी वाले भी मेट्रो का इंतजार कर रहे हैं। लखनऊ में सात वर्ष में एक भी किलोमीटर मेट्रो आगे नहीं बढ़ पाई। जो यहां पर खेती करने वाले लोग हैं अगर कहीं धान खरीदा गया हो तो बता दीजिए। जहां पर धान खरीद हो रही है वहां पर सीसीटीवी कैमरा क्यों नहीं लगाते हैं। आप पारदर्शिता क्यों नहीं चाहते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय