Monday, April 29, 2024

विधायक पंकज मलिक ने सदन में उठाया बकाया गन्ना भुगतान का मुद्दा, सरकारी स्कूलों की जर्जर हालत पर भी बोले

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में चरथावल विधायक पंकज मलिक ने किसानों के बकाया गन्ना भुगतान, बिजली, सरकारी स्कूलों की जर्जर हालत, यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राओं की सीट बढाये जाने को लेकर जोर शोर से मुददा उठाया है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसानों के घरों में घुसकर विद्युतकर्मी अभद्रता कर उल्टा किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करा रहे है। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में बोलते हुए चरथावल विधायक पंकज मलिक ने कहा कि सरकार एक फंड बनाकर किसानों का भुगतान तय करे, जो किसान खेतों में अन्न पैदा करता है, उसका बेटा देश की सीमाओं पर सुरक्षा करने का काम करता है, लेकिन आज वह किसान खून के आंसू रो रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि किसानों का भुगतान तो नहीं हो रहा, लेकिन विद्युत कर्मी किसानों के घरों में घुसकर अभद्रता करने का काम कर रहे है। यही नहीं उल्टा किसानों पर झूठे मुकदमे दर्ज करा दिये जाते है। देवबंद साखण नहर के रजवाहे की खुदाई नही की गई, जहां सिंचाई के साधन नहीं है वहां सरकार व्यवस्था करे। पहले सोसायटी से खाद मिलता था, लेकिन अब मिले खाद देने लगी है, जबकि पैसा सोसायटी देती है।

उन्होंने किसानों के गन्ने का मूल्य बढाकर देने और बकाया भुगतान दिलाने की मांग की। उन्होने बच्चों की शिक्षा को लेकर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के गांव गढी में सरकारी स्कूलों की हालत जर्जर है। कई बार सरकार से  पत्राचार किया, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि नये युग में शिक्षा से वंचित बच्चों के लिए यूनिवर्सिटी में सीट बढाने की मांग की। खिलाडियों के लिए गांव, ब्लॉक व जिले स्तर पर स्टेडियम बनाने की मांग की। उन्होंने  आईटीआई में दाखिला लेने वाले बच्चों को ट्रेंड करने के लिए अप्रेंटिस की व्यवस्था कराने की मांग की। उन्होने मुजफ्फरनगर में धरने पर बैठे सफाईकर्मियों का भी मुददा उठाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय