Sunday, September 8, 2024

स्वच्छता अभियान के तहच सामाजिक संगठनों, शिक्षण संस्थानों व अधिकारियों ने किया श्रमदान

शामली। जिलेेभर में स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत विभिन्न सामाजिक संगठनों, शिक्षण संस्थानों व जिला प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सफाई अभियान चलाते हुए श्रमदान किया। छात्र-छात्राओं व एनसीसी कैडेटों द्वारा सडकों पर सफाई अभियान चलाते हुए लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

रविवार को शहर के रॉक गोल्ड एकेडमी में स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत श्रमदान किया गया। प्रधानाचार्या अनिता सिवाच के साथ विद्यालय के शिक्षकों उमेश, संजीव, साधना मित्तल व छात्र छात्राओं ने गांव खेडीकरमू में सरकारी विद्यालय, आंगनवाड़ी ऐरिया, महादेव मंदिर व मुख्य सड़क पर सफाई अभियान के तहत सफाई कार्य किया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने लोगों को जागरूक भी किया। शहर के आरके इंटर कॉलेज में एनसीसी कैडेट्स द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत प्लास्टिक व अन्य कचरा इकट्ठा कर निस्तारण के लिये डस्टबीन में डाला गया। प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेन्द्र सिंह ने कहा कि सफाई अपनी आदत बनाये और अपनी आदत में शामिल करे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कैडेटो ने कॉलेज प्रांगण व करनाल रोड से प्लास्टिक व अन्य कचरा कचरा इकट्ठा किया। इस अवसर पर आशीष कुमार, रतनेश कुमार, नबाब सिंह, नीरज बेनीवाल, निखिल कुमार, गौरीशंकर, विकास कुमार मौजूद रहे। शहर के वीवी पीजी कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रथम इकाई की स्वयं सेविकाओं द्वारा साफ सफाई अभियान चलाते स्कूल प्रांगण से कूडा उठाया गया। उन्होंने प्लास्टिक कचरा कचरे को एकत्रित किया और साथ ही अनावश्यक रूप से जमी हुई घास की सफाई कर स्वच्छता के लिए सभी को सजग किया।

मौके पर स्वाति, तनुश्री, शगुन, गिनिशा, रिंकी, खुशी आदि मौजूद रही। इसके अलावा शहर के सेंट आरसी कांवेंट स्कूल में गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा के तहत समाज में साफ-सफाई और स्वच्छता का संदेश फैलाने के लिए लगभग 100 छात्रों, 25 शिक्षकों की सक्रिय भागीदारी कर सफाई सफाई की। प्रबंधक मीनू संगल, प्रधानाचार्या उजमा जैदी ने महात्मा गांधी के आदर्शों व सफाई के विशेष महत्व को बताया। इस अवसर पर आरपीएस मलिक, संजीव मित्तल, तनु चैधरी, निकिता चैधरी, महक नामदेव, संकाय अश्वनी, विक्रांत, किरणपाल मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय