Wednesday, October 23, 2024

सोसायटी निवासी बालकनी में नहीं लगा सकेंगे गमले, जारी हुआ ये फरमान

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सौंदर्यम और गौर सिटी वन के फर्स्ट एवेन्यू सोसायटी में रह रहे निवासियों को अब अपनी बालकनी में गमले रखने की अनुमति नहीं होगी। सोसायटी की एओए (Association of Apartment Owners) ने यह नोटिस जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि बालकनी से गमले गिरने जैसी दुर्घटनाओं से बचा जा सके, जो निवासियों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकता है।

दरअसल गौतमबुद्ध नगर की हाईराइज सोसायटियों में बालकनी से गमले गिरने की घटनाओं ने चिंता बढ़ा दी है, जिसके परिणामस्वरूप इन सोसायटियों में गमले हटाने का अभियान तेज कर दिया गया है। गौर सौंदर्यम सोसायटी के एओए पदाधिकारियों ने बताया कि 50 से अधिक निवासियों को बालकनी से गमले हटाने के लिए नोटिस भेजे गए हैं। इसके बाद भी लगातार रिमाइंडर भेजे जा रहे हैं और कुछ मामलों में घर-घर जाकर निवासियों से गमले हटाने का अनुरोध किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह पहल निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए की जा रही है, क्योंकि बालकनी से गमले गिरने की घटनाएं गंभीर हादसों का कारण बन सकती हैं। एओए का उद्देश्य इन घटनाओं से बचाव करना और सोसायटी में रहने वाले लोगों की सुरक्षा को पुख्ता बनाना है।

गौर सिटी वन के फर्स्ट एवेन्यू के अध्यक्ष आमोद ने बताया कि सभी निवासियों को लगातार नोटिस भेजे जा रहे हैं। इसमें कहा जा रहा है कि वे अपनी बालकनी में रखे गमले हटा लें। निवासियों द्वारा गमले हटाए भी जा रहे हैं। गौर सौंदर्यम और गौर सिटी वन के फर्स्ट एवेन्यू सोसायटी वाले निवासियों का कहना है कि एओए की पहल अच्छी है। इस अभियान में सभी एओए का साथ दे रहे हैं।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय