Saturday, May 18, 2024

मेहनत से देश का नाम रोशन कर रहे हैं खिलाड़ी: मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अव्वल रहकर नये नये रिकार्ड बनाते हुए देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

मोदी ने रविवार को यहां मन की बात कार्यक्रम में कहा कि इसी महीने खेल जगत से भारत के लिए कई बड़ी खुशखबरी आई हैं। उन्होंने कहा कि पहले अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का कोई स्थान नहीं होता था लेकिन आज भारतीय खिलाड़ी हर खेल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के साथ साथ तिरंगे की शान बढा रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महिला जूनियर एशिया कप, पुरूष हाकी टीम के जूनियर एशिया कप में शानदार प्रदर्शन और जूनियर निशानेबाजी विश्वकप का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इन खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने जिस तरह की से तिरंगे की शान बढायी है वह सराहनीय है।

उन्होंने कहा ,“ यही हमारे युवाओं की असली ताकत है। ऐसे कितने ही खेल और प्रतियोगिताएं हैं, जहाँ आज भारत, पहली बार, अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रहा है, लंबी कूद में श्रीशंकर मुरली ने देश को गौरव दिलाया है। ये इस प्रतियोगिता में भारत का पहला मेडल है। ऐसे ही एक सफलता हमारी अंडर सेवंटीन महिला कुश्ती टीम ने किर्गिस्तान में भी दर्ज की है। मैं देश के इन सभी एथलीट, उनके अभिभावकों और कोच सबको उनके प्रयासों के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूँ।”

उन्होंने कहा कि इस सफलता के पीछे खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत है जिससे अन्य खिलाड़ियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय