Tuesday, April 23, 2024

लद्दाख में LAC पर चीन के साथ यथास्थिति बरकरार, जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण में हालातः द्विवेदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जम्मू। उत्तरी कमान की सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन के साथ पहले जैसी ही स्थिति बनी हुई है जबकि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम जारी है।

द्विवेदी ने कहा “ चीनी संघर्षों से हल पाने के लिए विभिन्न स्तरों पर बातचीत जारी है और हम सभी संघर्ष का सामना करने के लिए तैयार हैं। घुसपैठियों ने कुछ प्रयास किए हैं जिन्हें हमारे सैनिकों ने सफलतापूर्वक विफल कर दिया है। स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है। हमारा काउंटर इंसर्जेंसी और काउंटर टेररिज्म (सीआई-सीटी) ग्रिड पूरी तरह से नागरिक प्रशासन के साथ काम कर रहा है और ऐसी घटनाओं को पूरी तरह से रोकने के प्रयास जारी हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने मेजर जनरल गोवर्धन सिंह जम्वाल, (सेवानिवृत्त), ब्रिगेडियर गुरमीत सिंह शान, जम्मू-कश्मीर सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर एसके गोस्वामी, कमांडर 92 इन्फ बीडीई, जम्मू-कश्मीर के आरआईएफ रेजिमेंटल सेंटर कमांडर ब्रिगेडियर राजेश शर्मा जैसे दिग्गज नायकों का स्वागत करते हुए कहा, “इस रैली में भारतीय सेना उन पूर्व सैनिकों का सम्मान कर रही है जिनकी वजह से आज हम आजाद हैं।”

उत्तरी कमान के सेना प्रमुख ने कहा, “हम इस देश के नायकों के ऋणी हैं, जिन्हें कभी चुकाया नहीं जा सकता, लेकिन राष्ट्र हमेशा उनके प्रति आभार और सम्मान व्यक्त करेगा।”

जम्मू और कश्मीर राइफल्स और लद्दाख स्काउट्स के रेजिमेंट के कर्नल और उत्तरी कमान के प्रभार संभालने वाले लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने कहा, “इस रैली का उद्देश्य जम्मू के पूर्व सैनिकों तक पहुंचना है और कश्मीर राइफल्स, उनके रिश्तेदार और आसपास क्षेत्रों के निवासी वीर नारी, उनकी समस्याओं और पेंशन से संबंधित समस्याओं को हल करने और चिकित्सा विशेषज्ञों से चिकित्सा सहायता प्राप्त करना है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय