Thursday, June 13, 2024

मेरठ में कांवड़ यात्रा के दौरान इस साल सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मेरठ। मेरठ जिला प्रशासन ने कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांवड़ यात्रा के दौरान इस साल सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। यात्रा मार्ग में कांवड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसका ख्याल रखा जाएगा। स्वास्थ्य से लेकर परिवहन विभाग तक को कांवड़ यात्रा की तैयारी में जुटने के निर्देश दिए गए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में कांवड मेला एवं शिवरात्रि पर्व को सकुशल संपन्न कराये जाने हेतु संबंधित अधिकारियो के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक में नगर निगम, विद्युत विभाग, विद्युत सुरक्षा, पुलिस विभाग सहित अन्य संबंधित विभागो के अधिकारियो को कांवड से संबंधित समस्त तैयारियां समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कांवड मार्ग तथा मंदिरो के आसपास विद्युत व्यवस्था, पथ प्रकाश, साफ-सफाई, सीसीटीवी कैमरे आदि व्यवस्थाओ को पूर्ण कर लिया जाये।

 

 

उन्होंने कांवड मार्ग की सड़क को दुरूस्त करने तथा नगर निगम के अधिकारी को समुचित साफ-सफाई, शौचालय, डिवाइडर आदि की व्यवस्था ससमय करने के निर्देश दिये। उन्होने एनएच के अधिकारियों को सड़क किनारे की पटरियों को दुरूस्त करने व अतिक्रमण हटाने हेतु अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कांवड शिविर सड़क से अंदर की तरफ लगाये जाये, सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया जाये, शिविरो में एन्टीवेनम तथा डाक्टर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। आरआरटीएस के अधिकारियो को कांवड मार्ग पर चल रहे कार्यों में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये गये। उन्होने विद्युत विभाग के अधिकारियो को कांवड मार्ग पर पडने वाले विद्युत पोल तथा तारो को चेक करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि नये शिविर लगाये जाने की अनुमति प्रदान नहीं की जायेगी।

 

 

उन्होने पुलिस अधीक्षक यातायात को समय से रूट डायवर्जन की सूचना आमजन को उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, सीडीओ नूपुर गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन बलराम सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर बृजेश सिंह, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह, एसपी देहात कमलेश बहादुर, एसपी ट्रैफिक राघवेन्द्र मिश्रा, समस्त एसडीएम, नगर मजिस्ट्रेट अनिल कुमार, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय