Sunday, April 28, 2024

मुरादाबाद में 40 लाख रुपये की फिरौती के लिए छात्र का अपहरण, 12 घंटे में पुलिस ने किया सकुशल बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद- मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र के बुद्धि विहार से 40 लाख रुपये की फिरौती के लिए अगवा किए गए छात्र को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 12 घंटे में सकुशल बरामद किया। मुठभेड़ में गोली लगने से एक उपनिरीक्षक व दो आरोपित बदमाश घायल हो गए हैं। दोनों बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनका उपचार कराया जा रहा है।

रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हेमराज मीणा ने बताया कि थाना मझोला क्षेत्र के बुद्धि विहार कालोनी से शनिवार शाम फिरौती के लिए अगवा किए गए निजी टेलीकाम कंपनी में कार्यरत टेक्निशियन नवनीत गुप्ता के सात वर्षीय बेटे वैदिक गुप्ता को 12 घंटे में सकुशल बरामद कर दोनों अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बुद्धि विहार कालोनी के सेक्टर 9-बी निवासी नवनीत गुप्ता के बेटे वैदिक गुप्ता (7 वर्ष) का घर के बाहर साइकिल चलाने के दौरान लगभग 6 बजकर 30 मिनट पर कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। अपहरण के लगभग एक घंटे बाद वैदिक गुप्ता के पिता नवनीत गुप्ता के फोन पर अनजान नंबर से काल आई थी जिसमें चालीस लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी। वैदिक गुप्ता मुरादाबाद स्थित आर्यसं इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा दो का छात्र है। सीसीटीवी फुटेज की छानबीन की गई तो पता चला कि सफेद रंग की वैगनआर कार में सवार बदमाश वैदिक का अपहरण कर फरार हो गए। अपहरण की सूचना मिलने पर पुलिस छात्र की सकुशल बरामदगी में जुट गई।

पुलिस क्षेत्रिधिकारी सिवल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि पुलिस टीम को आज लगभग 6 बजे बदमाशों की लोकेशन बिलारी क्षेत्र में मिली। पुलिस टीम ने कार को चारों ओर से घेर लिया तो आनन-फानन में अपहरणकर्ता कार से उतर उतर कर जंगल की ओर भागने लगे। पुलिस के ललकारने पर बदमाशों की ओर से फायरिंग होने पर पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में घायल दोनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को भी सकुशल बरामद कर लिया।

गिरफ्तार अपहरणकर्ताओं में शामिल पहला आरोपित थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के नवीन नगर निवासी शशांक मेहता उर्फ विक्की मेहता (35 वर्ष) और दूसरा आरोपित उसका साथी थाना मझोला क्षेत्र के बुद्धि विहार निवासी हैं और वैदिक का पड़ोसी अंकुश शर्मा (22 वर्ष) हैं। मुठभेड़ में घायल थाना बिलारी के दरोगा अनुज कुमार समेत दोनों बदमाशों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया हैं।

अपहरणकर्ताओं ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि पड़ोस में रहने वाले नवनीत गुप्ता से उनकी अच्छी तरह जान पहचान है। पैसों की जरूरत को पूरा करने की गरज से उनके बेटे वैदिक का अपहरण कर 40 लाख रुपए की फिरौती वसूलने की साजिश रची थी लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उनकी सारी प्लानिंग पर पानी फेर दिया और पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक वैगन-आर कार (यूपी -21 सीएन 2464 नंबर प्लेट लगी) मिली। दो देशी तमंचे 315 बोर खोखा कारतूस तथा तीन जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा द्वारा पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय