Monday, May 20, 2024

देवबंद के मेपल्स एकेडमी में शिक्षक दिवस समारोह बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
देवबंद। मेपल्स एकेडमी के प्रांगण में आज डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का जन्म दिवस शिक्षक दिवस के रूप में बड़ी ही धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या द्वारा डॉ. सर्व पल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर शिक्षक दीपांशु कोहली एवं रचना राणा के संचालन में गुरूर ब्रह्मा, गुरूर विष्णु श्लोक के साथ शिक्षक दिवस की शुरूआत की गई।
इस दौरान अध्यापिका नौशायबा की अध्यक्षता में एक लघु नाटिका प्रस्तुत की गई। जिसमें एक विद्यार्थी
के जीवन में विभिन्न पड़ावों को दर्शाया गया। एक शिक्षक जीवन में किस तरह से उसके हर पड़ाव पर मद्द करता है और उसे सही मार्गदर्शन देता है। तत्पश्चात कक्षा 9 की छात्रा करूणा त्यागी एवं कक्षा 3 के शौर्य शर्मा एवं के.जी. विंग के हरमन द्वारा शिक्षक दिवस पर अपने मन के उदगार प्रकट किए गए। कक्षा आठ की छात्रा इशिका एवं अवनी के द्वारा गुरू महिमा का वर्णन श्लोंको के माध्यम से किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय के सभी विद्यार्थियों द्वारा अपने प्रिय शिक्षकों के लिए कार्ड बनाकर अपने-अपने मन के उदगार को प्रकट किया गया। शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर कुछ शिक्षकों ने भी अपने विचार सभी के समक्ष रखे।
कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या  डॉ. चित्रा जोशी ने सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएँ  देते हुए कहा कि ऊँचाईयाँ आप कितनी भी छूले पर उस पतंग की डोर हमेशा अपने गुरू के हाथ में रखें, क्योंकि एक गुरू ही आपको सही मार्ग दर्शन देकर जिदंगी की ऊँचाईयाँ प्रदान करता है। गुरूजनों का आशीर्वाद हमेशा आपके साथ है। इस अवसर पर विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय