Saturday, May 11, 2024

तेलंगाना के डिप्टी सीएम को वित्त विभाग, श्रीधर बाबू होंगे सूचना प्रौद्योगिकी और उद्योग मंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद। तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क को वित्त विभाग दिया गया है, जबकि डुडिला श्रीधर बाबू सूचना प्रौद्योगिकी और उद्योग मंत्रालयों की जिम्मेदारी सँभालेंगे।

तेलंगाना में कांग्रेस सरकार के गठन के दो दिन बाद मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने शनिवार को मंत्रियों के बीच विभागों का वितरण किया। मुख्यमंत्री ने नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास, सामान्य प्रशासन और कानून व्यवस्था अपने पास रखी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वह अन्य सभी अनावंटित विभागों की भी जिम्मेदारी संभालेंगे। उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क वित्त एवं योजना और ऊर्जा का कार्यभार देखेंगे। श्रीधर बाबू सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं संचार, उद्योग और वाणिज्य के मंत्री होंगे। वह विधायी कार्य भी देखेंगे।

नालामाडा उत्तम कुमार रेड्डी को सिंचाई और सीएडी, खाद्य और नागरिक आपूर्ति दिया गया है। सी. दामोदर राजनरसिम्हा स्वास्थ्य, चिकित्सा और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री होंगे। कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी सड़क और भवन, सिनेमैटोग्राफी संभालेंगे और पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी राजस्व और आवास तथा सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री होंगे।

पोन्नम प्रभाकर परिवहन और बीसी कल्याण विभाग संभालेंगे। कोंडा सुरेखा पर्यावरण एवं वन और बंदोबस्ती की मंत्री होंगी।सीताक्का पंचायत राज और ग्रामीण विकास (ग्रामीण जल आपूर्ति सहित), महिला और बाल कल्याण मंत्री हैं।

तुम्मला नागेश्वर राव को कृषि, विपणन, सहयोग और हथकरघा एवं कपड़ा विभाग आवंटित किया गया है जबकि जुपल्ली कृष्णा राव निषेध और उत्पाद शुल्क, पर्यटन और संस्कृति एवं पुरातत्व मंत्री होंगे।

मुख्यमंत्री के नई दिल्ली दौरे के एक दिन बाद विभागों का आवंटन किया गया, जहां उन्होंने पार्टी के केंद्रीय नेताओं के साथ बातचीत की।

समझा जाता है कि उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार पर भी बातचीत की। रेवंत रेड्डी और 11 मंत्रियों ने 7 दिसंबर को शपथ ली थी। मंत्रिमंडल में छह और मंत्री शामिल किये जा सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय