Sunday, September 8, 2024

विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर कर्नाटक जिले में तनाव,30 लोगों पर मामला दर्ज

रायचूर (कर्नाटक)। कर्नाटक के रायचूर जिले में सोमवार को इस्लाम पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद अलग-अलग धर्मों के दो समूह आमने-सामने आ गए।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के मुताबिक, मुसलमानों के एक समूह ने एक हिंदू मंदिर में घुसने की कोशिश की थी। पुलिस ने समूह को रोका और चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान अकबर, शमीद, ताजुद्दीन और समीर के रूप में हुई। पुलिस ने घटना के सिलसिले में 30 लोगों पर मामला भी दर्ज किया है।

पुलिस ने कहा कि यह घटना एक युवती के सोशल मीडिया अकाउंट से इस्लाम पर एक कथित विवादास्पद पोस्ट सामने आने के बाद रायचूर जिले के सिंधनूर तालुक में बंगाली शिविर के पास हुई। सोशल मीडिया पर पोस्ट के वायरल होते ही मुस्लिमों के समूह ने इलाके में रहने वाले हिंदुओं से पूछताछ की।

इससे विवाद हो गया और मुस्लिम युवकों ने हमला कर दिया। घटनाक्रम के बारे में पता चलने पर सिंधनुरु कस्बे से 60 से अधिक युवक गांव आये और हथियारों से दूसरे समूह पर हमला कर दिया।

इस बीच एक पुलिसकर्मी द्वारा एक मुस्लिम युवक को बाल पकड़कर दुर्गा देवी हिंदू मंदिर से घसीटने की तस्वीरें सामने आई हैं। टकराव के वक्त मुस्लिम युवक मंदिर परिसर में घुसकर उत्पात मचा रहा था। स्थानीय ग्रामीणों ने इसका विरोध किया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने उसके बाल पकड़कर उसे बाहर खींच लिया।

क्षेत्र में तनाव जारी है और पुलिस ने सख्त कदम उठाए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय