Saturday, May 11, 2024

दिल्ली एनसीआर की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में रहने का सपना अब जल्द होगा पूरा, ई-ऑक्शन के माध्यम से होगा भूखंडों का आवंटन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर के तहत विकसित देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा में आशियाना पाने की चाहत अब जल्द पूरी हो सकेगी। डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल ने तीन ग्रुप हाउसिंग भूखंड और दो वाणिज्यिक भूखंड की योजनाएं लॉन्च कर दी हैं। यह टाउनशिप में आईआईटीजीएनएल की पहली ग्रुप हाउसिंग और वाणिज्यिक भूखंड योजनाएं हैं। इससे पहले तक सिर्फ औद्योगिक भूखंडों की योजना ही लाई गई थी जो काफी सफल रही है।

डीएमआईसीआई आईटीजीएनएल की प्रबंध निदेशक और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने हाल ही में बैठक कर इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में ग्रुप हाउसिंग और वाणिज्यिक भूखंडों की योजना लॉन्च करने के निर्देश दिए थे, जिस पर अमल करते हुए आईआईटीजीएनएल की टीम ने शनिवार को ग्रुप हाउसिंग के तीन और दो वाणिज्य भूखंडों की योजना लॉन्च कर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आईआईटीजीएनएल के कार्यकारी निदेशक अमनदीप डुली ने बताया कि तीन ग्रुप हाउसिंग भूखंडों में से एक भूखंड 19503 वर्ग मीटर, दूसरा भूखंड 34247 वर्ग मीटर और तीसरा भूखंड 56329 वर्ग मीटर का है। रिजर्व प्राइस के आधार पर इन तीनों भूखंडों की कुल कीमत लगभग 473 करोड़ रुपए निर्धारित की गई है। इसी तरह दो वाणिज्यिक भूखंडों में से एक भूखंड 10800 वर्ग मीटर और दूसरा 23530 वर्ग मीटर का है। रिजर्व प्राइस के आधार पर इन दोनों भूखंडों की कुल कीमत लगभग 247 करोड़ रुपए है।

इन भूखंडों का आवंटन ऑनलाइन ऑक्शन के जरिए होगा, जो आवेदक सबसे अधिक बोली लगाएगा, उसे ये भूखंड आवंटित किए जाएंगे। इन दोनों तरह की स्कीमों में पंजीकरण और ब्रोशर डाउनलोड करने की सुविधा 16 जून से मिलने लगेगी। पंजीकरण और डॉक्यूमेंट सबमिट करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई है। इन स्कीमों में पंजीकरण, आवेदन, फीस डिपॉजिट और ई-ऑक्शन की सुविधा बैंक ऑफ बड़ौदा के पोर्टल पर होगी। इन दोनों स्कीमों के बारे में और अधिक जानकारी के लिए ब्रोशर आईआईटीजीएनएल की वेबसाइट www.iitgnl.com पर उपलब्ध रहेगा।

सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि भारत सरकार और ग्रेटर नोएडा के संयुक्त उपक्रम डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल की तरफ से बोड़ाकी के पास इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप बसाई गई है। यह पूर्ण रूप से विकसित देश के सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक है। यह टाउनशिप प्लग एंड प्ले सिस्टम पर आधारित है। बिजली और पानी की 24 घंटे सप्लाई की व्यवस्था है। यह टाउनशिप ऑटोमेटेड वेस्ट कलेक्शन की सुविधा से युक्त है। इस तरह की टाउनशिप में निवेश करने के लिए कई निवेशक बहुत इच्छुक हैं। खरीदारों की भी काफी मांग है। इसीलिए ग्रुप हाउसिंग और वाणिज्य भूखंडों की योजना लाई गई है। ये सभी भूखंड पूर्ण रूप से विकसित किए जा चुके हैं। इन स्कीमों के सफल आवेदकों को एक माह में इन भूखंडों पर पोजेशन भी दे दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय