Wednesday, May 22, 2024

कंपनी में निवेश का मुनाफा का झांसा देकर 70 करोड़ हड़पने वाला बैंगलूर से गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। निवेश पर मुनाफा कमाने का झांसा देकर 70 करोड़ रुपये हड़पने वाले एक शातिर बदमाश को थाना सेक्टर-20 पुलिस ने बैंगलूर (कर्नाटक) से गिरफ्तार किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

थाना थाना सेक्टर-20 के प्रभारी ने बताया कि 5 दिसंबर 2023 को दिल्ली के न्यू जाफराबाद निवासी शाकिर हुसैन ने शिकायत में कहा था कि उसकी जेनेक्स सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का सेक्टर-18 में भी कार्यालय है। कंपनी की एक अन्य शाखा दुबई में जेनेक्स सिस्टमएलएलसी के नाम से है। आरोप है कि 2017 में रमानी कलपति रामचंद्रन वेंकटा ने सेक्टर-18 स्थित कार्यालय में आकर निवेश के संबंध में विस्तार से वार्ता की।

 

 

उस समय रमानी कलपति ने अपनी कंपनी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनकी कंपनी अपनी सहयोगी कंपनियों के द्वारा क्लीनिक, रिटेल फार्मेसी व फार्मास्यूटिकल और दवाईयों के वितरण क्षेत्र में कार्यरत हैं, जिसका व्यवसायिक संचालन दुबई से होता है। आरोपी ने शिकायतकर्ता को अपनी बातों के जाल में फंसाकर नोवा हेल्थकेयर कंपनी के वित्तीय आंकड़ों में हेराफेरी करके, झूठे और ज्यादा लाभ वाली वैलेंस शीट बनाकर शिकायतकर्ता को दिखाई और शिकायतकर्ता को निवेश करके अच्छा मुनाफा कमाने का लालच दिया।

 

 

पीड़ित के दो अन्य साथी मनीष कुमार भाटी व आजाद खान भी मौजूद थे। इसके बाद जनवरी 2018 में दुबई में रमानी कलपति रामचंद्रन, गिरीश चंदर, अरुण रमानी और अर्जुन वेंकटारामन के साथ मुलाकात हुई। कंपनी के वित्तीय आंकड़ों में हेरफेर करके झूठे दस्तावेज दिखाकर अनुबंध कराकर करोड़ों रुपये निवेश कराया। वर्ष 2019 में आरोपियों की ओर से मिले चेक बैंक में बाउंस होने लगे। जांच में पता चला कि जिन बैंक खातों से चेक काटे गए थे, वह पूर्व में ही बंद हो चुके हैं। आरोपियों से जब शिकायतकर्ता ने अपने पैसे की मांग की तो उसे जान से मारने की धमकी दी जाने लगी।

 

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच-पड़ताल कर रही थाना पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस व तकनीकी साक्ष्यों की सहायता से अभियुक्त रमानी कलपती रामचन्द्रन वेन्कटा पुत्र कल्पती राम चन्द्रन को बैंगलूर (कर्नाटक) से गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय