Tuesday, May 21, 2024

बीते 2 दिनों से कम हुई कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में आए 65 नए मरीज 174 हुए ठीक, कुल मामले हुए 561

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी कोरोना के मरीजों में कमी आई है। सक्रिय मामले घटकर 561 हो गए है। 24 घंटे में 65 नए मामले सामने आए हैं और 1712 जांच की गई। वहीं 174 मरीज ठीक हुए। 30 मरीजों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है। नए मरीजों में 4 बच्चे भी पॉजिटिव आए है। जिनका इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है।

सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि सभी मरीजों में हल्के सिंप्टम्स है। इन सभी मरीजों पर कंट्रोल रूम से निगरानी की जा रही है। जिन मरीजों की मौत हुई उनको पहले से कई बीमारियां थी। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी है। मास्क पहले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। ताकि संक्रमण की दर को रोका जा सके। उन्होंने बताया कि अब भी एक्सबीबी.1.16 वैरिएंट के मरीज की ज्यादा संख्या है। भर्ती मरीजों के नमूने लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए है। रिपोर्ट आने पर पता चल सकेगा कि कही वायरस म्यूटेशन तो नहीं कर रहा है। हालांकि इनके लक्षण बता रहे है कि वैरिएंट अभी स्थिर है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएम कंट्रोल रूम की तरफ से 18004192211 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस नंबर पर फोन करने पर आपको कोरोना से संबंधित जानकारी और हैल्प भी की जा रही है। रोजाना यहां आने वाले फोन कॉल का जवाब दिया जा रहा है। इस कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन मरीजों पर पूरी नजर रखी जा रही है। मेडिकल एक्सपर्ट्स के अनुसार, नए सब वैरिएंट के लक्षण काफी हद तक ओमीक्रोन के पिछले वैरिएंट्स जैसे ही हैं।

इसमें तेज बुखार, खांसी, गले में खराश, बदन दर्द, सिर में दर्द, सर्दी जैसे लक्षण आम हैं। सूंघने और टेस्ट करने की क्षमता नहीं जाती और जा भी सकती है। राहत की बात यह है कि ज्यादातर मरीज घर पर सिर्फ आराम करके ठीक हो जा रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय