Saturday, May 11, 2024

जिस काम को करने में 50 वर्ष लगे, नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वैसे 4 काम 3 महीने में हुए: अमित शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गांधीनगर । केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अहमदाबाद महानगर पालिका (एएमसी) और अहमदाबाद शहरी सत्तामंडल (औडा) के कुल 1651 करोड़ की लागत के 39 विकास कार्यों का शनिवार को लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इस अवसर पर गांधीनगर के त्रागड में आयोजित सभा में शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के नेतृत्व में राज्य सरकार और अहमदाबाद महानगर पालिका की समग्र टीम नागरिकों के मांगने से पहले ही सुविधाएं दे रही हैं। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में पिछले 52 महीने में 17,544 करोड़ रुपये के खर्च से 11000 विकास कामों का लोकार्पण और भूमिपूजन हुआ है। इसके बदले गांधीनगर के सांसद के रूप में उन्होंने राज्य सरकार और स्थानीय लोगों को बधाई दी।

केन्द्रीय मंत्री शाह ने कहा कि एक काम करने में 50 वर्ष लगे, वैसे 4 काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में महज 3 महीने में पूरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जी-20 समिट के अभूतपूर्व आयोजन से विश्वस्तर की ख्याति मिली। इसमें दिल्ली डेकलेरेशन की स्वीकृति सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि अफ्रीकन यूनियन को जी-20 में शामिल कर नरेन्द्र मोदी ने विश्व को संदेश दिया कि भारत विकसित और विकासशील देशों के साथ है। जी-20 का यह सफल आयोजन अन्य देशों के लिए चुनौती बन जाएगा। शाह ने चंद्रयान की सफलता, नारी शक्ति वंदन कानून, पीएम विश्वकर्मा योजना का उल्लेख किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह के उत्कृष्ट नेतृत्व और मार्गदर्शन के माध्यम से आधुनिकता के साथ सर्वांगीण विकास के माध्यम से ‘आत्मनिर्भर गुजरात से आत्मनिर्भर भारत’ का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा कि आज राज्य में सड़कों, पुलों, उद्यानों, झीलों सहित विभिन्न बुनियादी सुविधाओं के माध्यम से शहरी विकास को एक नई दिशा मिली है। देश और राज्य में बुनियादी सुविधाओं के विकास की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात के

 

इतिहास में इस साल सबसे बड़ा 3 लाख करोड़ का बजट दिया गया है। इस बजट में बुनियादी ढांचे के विकास कार्यों को प्राथमिकता दी गई है और अगले पांच वर्षों में बुनियादी ढांचा विकास क्षेत्र में पांच लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है। मुख्यमंत्री ने अहमदाबाद मेट्रो, बीआरटीएस, समेत अन्य विकास प्रकल्पों के जरिए लोगों को मिल रही सुविधाओं का उल्लेख किया।

इस अवसर पर कुल चार तालाबों समेत एक पिंक टॉयलेट, ओवरहेड टंकी, त्रागड का ललिता गोविंद उद्यान, कम्यूनिटी हॉल, एमएस पाइपलाइन समेत एएमसी और औडा के विकास प्रकल्पों का वर्चुअली लोकार्पण और भूमिपूजन किया। राज्य के सहकारिता मंत्री जगदीश विश्वकर्मा, सांसद डॉ. किरीट सोलंकी, हंसमुख पटेल, नरहरि अमीन समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय