Friday, May 3, 2024

उत्तर पश्चिम भारत में अभी छाया रहेगा कोहरा, 11 जनवरी के बाद ठंड से राहत के होंगे आसार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली-उत्तर पश्चिम भारत में 11 जनवरी के बाद लोगों को ठंड से राहत मिलने के आसार हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को यह जानकारी दी ।

मौसम विभाग ने अनुमान व्यक्त किया कि अगले चार से पांच दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विभाग के अनुसार अगले तीन से चार दिनों के दौरान मध्य और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक गिरने के आसार हैं।

अगले पांच दिनों के दौरान देश भर में शीत लहर की कोई संभावना नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 11 और 12 जनवरी को उत्तराखंड में ठंड का प्रकोप बढ़ने के आसार हैं।

विभाग ने कहा, “11 और 12 जनवरी 2024 को उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में सुबह कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति बनी रहने और उसके बाद इसमें कमी आने के आसार हैं।”

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा के कई हिस्सों में 11-15 जनवरी के दौरान अलग-अलग हिस्सों में सुबह कुछ घंटों के लिए घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं, जबकि जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 11 और 12 जनवरी को कोहरा घना छाए रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 10 जनवरी को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब के कुछ हिस्सों और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में ठंड का कहर जारी रहेगाऔर 11 जनवरी को ठंड से राहत से राहत मिलेगी। दस और 11 जनवरी, 2024 को राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में ठंड का कहर जारी रहने के बाद इसके कम होने के आसार हैं ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय