Saturday, May 18, 2024

ग्रेटर नोएडा ग्रेनो अथॉरिटी में हजारों की संख्या में ताला लगाने पहुंचे किसान, पुलिस से हुई झड़प

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की नीतियों से परेशान और मांगों को लेकर कई महीनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों ने मंगलवार को आंदोलन तेज करने का ऐलान किया। हजारों की संख्या में किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर ताला लगाने की घोषणा की है। इसके लिए किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो रही है।

‘डेरा डालो, घेरा डालो’ के नारे के साथ किसान आंदोलन को और तेज करेंगे। किसानों के इस आंदोलन को देखते हुए बड़ी संख्या में पहले से ही ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के बाहर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के मुताबिक किसान अपनी मांगों को लेकर 25 अप्रैल से दिन-रात ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का आरोप है कि प्राधिकरण की धोखाधड़ी, वादाखिलाफी के विरोध में 12 सितंबर को हजारों की संख्या में किसान धरना प्रदर्शन करके ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को बंद करेंगे।

उनका आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक 10 प्रतिशत आबादी प्लॉट, भूमिहीनों के 40 वर्ग मीटर के प्लॉट, रोजगार की नीति, भूमि अधिग्रहण के नए कानून के अनुसार सर्किल रेट का चार गुना मुआवजा, 20 प्रतिशत प्लॉट और हर प्रभावित परिवार को रोजगार का प्रावधान लागू नहीं हो जाता।

किसानों का कहना है कि हजारों की संख्या में किसान अथॉरिटी पर ताला जड़ देंगे। किसानों ने दिल्ली की तर्ज पर नोएडा अथॉरिटी के सामने धरना-प्रदर्शन करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय