Thursday, May 2, 2024

हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को हिरासत लिया,नूंह हिंसा में आया था नाम, 8 महीने से था फरार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरियाणा। हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार कर लिया है। मोनू मानेसर पर भिवानी में जिंदा जलाए नासिर-जुनैद हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है। हालांकि हरियाणा पुलिस के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। बताया जा रहा है कि मोमू को मानेसर को सेक्टर-1 मार्केट से हिरासत में लिया गया. सूत्रों से मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक नूंह पुलिस ने उठाया है। नूंह हिंसा के बाद आरोपी के रूप में मोनू मानेसर का नाम सामने आया था। एक विशेष समुदाय के लोगों ने आरोप लगाया था कि मोनू मानेसर के वायरल वीडियो के बाद ही हिंसा फैली थी। वायरल वीडियो में मोनू ने एक विशेष समुदाय के खिलाफ गलत बयानबाजी किया था। राजस्थान के रहने वाले नासिर-जुनैद मर्डर में भी मोनू मानेसर का नाम सामने आया था। इस हत्याकांड के बाद से ही मोनू अंडरग्राउंड है। राजस्थान पुलिस मोनू की लंबे समय से तलाश कर रही थी। वहीं हरियाणा सरकार ने कहा था कि वह मोनू की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस की हर संभव मदद करेगी।

नूंह हिंसा को लेकर भी मोनू मानेसर पर आरोप लगे

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मोनू मानेसर पर नूंह में 31 जुलाई को ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के आरोप लगे। मोनू ने यात्रा से कुछ दिन पहले एक वीडियो जारी किया था। जिसमें उसने लोगों को इस यात्रा में शामिल होने की अपील की। मोनू मानेसर ने यह भी कहा कि वह खुद भी इस यात्रा में शामिल होगा। इसके बाद मोनू मानेसर को भी सोशल मीडिया के जरिए नूंह आने पर देख लेने की धमकी दी गई। हालांकि हिंसा के बाद मोनू मानेसर ने सफाई दी कि उसके वीडियो में कुछ भी ऐसा नहीं था, जिसमें हिंसा के लिए भड़काया गया हो। हरियाणा की ADGP ममता सिंह ने भी नूंह हिंसा में मोनू मानेसर के बयान को लेकर कहा था कि उसमें कुछ भी ऐसा नहीं दिख रहा है, जिसे हिंसा के लिए उकसाने का जिम्मेदार माना जा सके।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पानीपत के उस युवक के परिजनों से मंगलवार को मुलाकात की जिसकी 31 जुलाई को नूंह में हिंसा की एक घटना में मौत हो गई थी। सूत्रों के अनुसार, खट्टर ने पानीपत के 24 वर्षीय अभिषेक के परिजनों से कहा कि नूंह हिंसा के दोषियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ पानीपत ग्रामीण से विधायक महिपाल ढांडा भी थे। खट्टर ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वह युवक के परिवार के साथ हैं। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की शोभायात्रा पर 31 जुलाई को भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद हरियाणा के नूंह और इसके आसपास के इलाकों में हुई सांप्रदायिक झड़पों में होम गार्ड के दो जवानों और एक इमाम सहित छह लोग मारे गए थे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय