Saturday, May 11, 2024

अयोध्या पर आतंकी हमले का खतरा, यूपी पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मंगलवार से अनुष्ठान के कार्यक्रम शुरू कर दिए गए हैं। इसी बीच देश की सुरक्षा जांच एजेंसियों ने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले आतंकी हमले की साजिश को लेकर यूपी पुलिस को अलर्ट किया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसियों की तरफ से जारी अलर्ट में कहा गया है कि आतंकवादी अयोध्या में कोई बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। आतंकी यहां पर किसी भी वेशभूषा में आ सकते हैं, लिहाजा कार्यक्रम स्थल और आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक इंतजाम किया जाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खुफिया एजेंसी की इस सूचना के बाद यूपी पुलिस और यहां की लोकल जांच एजेंसी, एटीएस, एसटीएफ, एलआईयू अलर्ट मोड पर आ गयी है। अयोध्या या फिर उससे सटे जनपद, सुलतानपुर, बाराबंकी, गोण्डा, बस्ती और लखनऊ में पुलिस सतर्क है। होटल, गेस्ट हाउस, ढाबा पर चेकिंग की जा रही है। अयोध्या आने वाले सभी मार्गों पर सघन वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

अयोध्या रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। जिले में चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। यूपी पुलिस की तरफ से तीन डीआईजी, 17 आईपीएस,100 पीपीएस स्तर के अधिकारी तैनात किए गए हैं। इनके साथ ही 325 इंस्पेक्टर, 800 सब इंस्पेक्टर और एक हजार से अधिक सिपाही की ड्यूटी लगायी गई है। पीएसी की चार कंपनियों को लगाया गया है। इसके लिए 10 हजार से अधिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिन लोगों के दुकान, घर में सीसीटीवी कैमरा लगा है उसे भी पुलिस कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है। ड्राेन कैमरे का भी इस्तेमाल किया जाएगा। एसपीजी की निगरानी में सब काम होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय