Thursday, May 9, 2024

नोएडा में फॉर्च्यूनर कार से रेकी कर मोबाइल फोन के टॉवर से उपकरण चुराने वाले तीन गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । शहर के अलग-अलग स्थानों पर लगे मोबाइल फोन के टॉवरों से कीमती उपकरण चोरी करने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को सेक्टर-126 थाने की टीम ने सोमवार शाम को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से दो आरआरयू, दो चार्जिंग कार्टरिज समेत अन्य उपकरण बरामद हुए हैं। गिरोह के सरगना समेत तीन अन्य आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं। दबोचे गए आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी आबाद खान, नगला चरणदास निवासी शिवलोक तिवारी और विकास उर्फ टोई के रूप में हुई। इनके खिलाफ जनपद के अलग-अलग थाने 12 मुकदमे दर्ज हैं।
एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को मथुरा निवासी राहुल शर्मा ने पुलिस को शिकायत दी थी कि सेक्टर-128 के ग्रीन बेल्ट में लगे मोबाइल टॉवर से चोर आरआरयू समेत अन्य कीमती उपकरण चोरी कर फरार हो गए हैं। आरोपियों को दबोचने के लिए इसके बाद एक टीम गठित की गई। सोमवार को जब गिरोह के आरोपी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे उसी दौरान उन्हें दबोच लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीनों अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर फरदीन नाम के व्यक्ति की फॉर्च्यूनर कार से मोबाइल टॉवरों की रेकी करते हैं।
जिस टॉवर पर कोई सिक्योरिटी गार्ड मौजूद नहीं होता था,वहीं योजना के तहत उपकरणों की चोरी की जाती थी। घटना के समय दो आरोपी टॉवर पर चढ़कर कीमती उपकरण औजार के माध्यम से निकाल लेते हैं। नीचे दो अन्य आरोपी चोरी के उपकरणों को पकड़ते हैं। दो अन्य आरोपी गाड़ी में बैठकर निगरानी करते हैं।
वारदात के बाद सभी छह आरोपी चोरी के उपकरण लेकर फरार हो जाते हैं। अगर चोरी करते समय कोई इन्हें टोकता है तो आरोपी खुद को संबंधित मोबाइल कंपनी का कर्मचारी बताते हैं। गिरोह का सरगना अनस नाम का व्यक्ति है,जो अभी भी फरार चल रहा है। फिरोज उर्फ चोंची और मोनिस उर्फ शाहरुख भी अभी फरार हैं।[ फोटो प्रतीकात्मक ]

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय