Saturday, May 11, 2024

नोएडा में पकड़े गए बैंक खाता बेचने वाले साइबर गिरोह के तीन ठग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में आज साइबर गिरोह के लिए काम करने वाले तीन शातिर बदमाशों को थाना सेक्टर-63 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाश भोले-भाले लोगों के फर्जी बैंक खाते खुलवाकर दिल्ली एनसीआर में सक्रिय साइबर ठगों को 10 से 12 हजार रुपए में बेचने के साथ ही स्वयं भी साईबर फ्राड कर रहे थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना सेक्टर-63 के प्रभारी निरीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि कुछ लोगों ने थाने में शिकायत की थी, उनके नाम पर विभिन्न बैंकों में खुले खाते का संचालन किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच पड़ताल कर रही थाना पुलिस ने आज लोकल इंटेलिजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुय भोले-भाले लोगों के फर्जी बैंक खाते खुलवाकर उनमें साईबर फ्राड कर अर्जित रुपये उक्त खातों में जमा कराकर उन्हें एटीएम या चेक के माध्यम से निकलवाने वाले 3 अभियुक्त जावेद राव पुत्र अतीक राव, जावेद राव पुत्र इनाम राव तथा नौबहार पुत्र आकिल को सेक्टर-62 मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया है।

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से 3 चेक बुक, 3 एटीएम कार्ड, 2 सिम कार्ड, 3 एटीएम पिन एवं ठगी के 1370 रुपए बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान तीनो बदमाशों ने बताया कि वे भोले-भाले लोगों को लोभ-लालच देकर बैंकों में नये खाते खुलवा देते हैं और उनकी पासबुक, चेकबुक, एटीएम कार्ड, एटीएम पिन, इन्टरनेट बैंकिंग की यूजर आईडी एवं पासवर्ड व उन खातों से लिंक खाताधारक का सिम कार्ड अपने पास रख लेते हैं। जिनको हम लोग साईबर फ्राड करके धोखाधड़ी करने वालों को 10 से 12 हजार रुपयों में बेच देते हैं।

 

 

बदमाशों ने बताया है कि खाता खुलवाने वाले व्यक्तियों को 3 से 5 हजार रुपये देते हैं। इस प्रकार इस कारोबार में हम लोगों को एक खाता बेचने में 5 से 7 हजार रुपये का फायदा हो जाता है। थाना प्रभारी ने बताया कि गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों के बारे में जानकारी दी है। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहें है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय