Friday, June 28, 2024

एनसीआर में घरों व फ्लैटों में चोरी करने वाले तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में घरों व फ्लैटों आदि का दरवाजा खोलकर सोने वाले लोगों का मोबाइल फोन और लैपटॉप समेत अन्य कीमती सामान चुराने वाले एक गैंग के तीन शातिर बदमाशों को थाना सेक्टर-126 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी किए हुए 4 लैपटॉप, 44 मोबाइल फोन, 3 एटीएम कार्ड, 1 डीएल, 2 आधार कार्ड, 2 पैन कार्ड, एक इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक की पासबुक, 1 मेट्रो कार्ड, 1 ई-श्रम कार्ड, 2 बैंक की पासबुक, एक चैकबुक व घटना में प्रयुक्त होने वाला एक ऑटो बरामद किया है।
पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राम बदन सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर-126 के प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र सिंह बालियान और उनकी टीम ने एक सूचना के आधार पर यमुना नदी के पुस्ता के पास से सिद्ध गोपाल पुत्र जमुनादास, तपन मांझी पुत्र झड़ेश्वर मांझी तथा सपन मांझी पुत्र हरीपदो माझी को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है किये तीनों बदमाश ऐसे मकान व कमरों को घूम-घूम कर चिन्हित कर लेते है जहां पर रात के समय अक्सर लोग कमरे खोलकर सोते है या छतों पर जाकर सो जाते है। रात में 12 बजे से प्रातः 6 बजे के बीच जब लोग खुले कमरे या छतों पर गहरी नींद में होते है। उस दौरान तीनों अभियुक्तगण मिलकर ऐसे कमरों व मकानों से कीमती सामान मोबाइल फोन, लैपटाप, नकदी आदि को चोरी कर लेते है।
इसके अलावा अभियुक्त इसी प्रकार की चोरी करने वाले अन्य लोगों से चोरी के माल को सस्ते दामों में खरीद लेते है तथा चोरी के माल को पश्चिम बंगाल में ले जाकर ऊँचे दामों पर बेच देते है। उन्होंने बताया कि अब तक की गई चोरी की घटनाओं व चोरी के खरीदे गये माल से लगभग 200 लैपटाप एवं 400 से अधिक मोबाइल फोनों को चोरी कर पश्चिम बंगाल ले जाकर बेच चुके हैं। इनके द्वारा बेचे गये चोरी के माल के संबंध में विस्तृत जानकारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस गैंग के लोगों ने एनसीआर में चोरी की सैकड़ों वारदातें करनी स्वीकार की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय