Sunday, April 28, 2024

ताज दीदार करने आया पर्यटक मुख्य मकबरे पर करने लगा योग, वीडियो वायरल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

आगरा। ताजमहल में ताज के मुख्य परिसर में एक सैलानी शीर्षासन करता नजर आया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मकबरे के सफेद प्लेटफार्म पर शीर्षासन करते पर्यटक का वीडियो और फोटो इंटरनेट पर सामने आया।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) से सीसीटीवी फुटेज चेक करने को कहा है। वीडियो की भी जांच कराई जा रही है। पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधीक्षक राजकुमार पटेल ने बताया कि यह मामला संज्ञान में आया है। वीडियो की जांच कराई जा रही है। हो सकता है कि यह वीडियो पहले का हो, किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया, यह सब जांच का विषय है। अगर किसी ने ऐसी घटना हाल में की है तो निश्चित उस पर कार्रवाई होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया जा रहा है कि जिस दौरान पर्यटक शीर्षासन कर रहा था तभी किसी ने उसका फोटो खींच लिया। मगर किसी भी पुरातत्वकर्मी और न ही किसी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मचारी ने उक्त सैलानी को देखा। ताजमहल में पर्यटकों के योग, डांस और अन्य क्रियाकलाप करने पर प्रतिबंध है। प्रसारित तीन सेकेंड के वीडियो में मेहमान खाना की तरफ मुख्य मकबरे के फर्श पर एक पर्यटक शीर्षासन करते हुए नजर आ रहा है। उसके पास से एक पर्यटक भी गुजर रही है।

वीडियो सुबह का प्रतीत हो रहा है, क्योंकि अधिक पर्यटक नजर नहीं आ रहे हैं। शीर्षासन करते पर्यटक का फोटो भी प्रसारित हुआ है। इससे ताजमहल में व्यवस्थाओं पर सवाल उठ रहे हैं। प्रारंभिक जांच में कर्मचारियों ने घटना से इनकार किया है। वीडियो की जांच की जा रही है कि कहीं वह पुराना तो नहीं है। सीआईएसएफ को भी सीसीटीवी फुटेज चेक कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय