Saturday, April 27, 2024

नोएडा में आज रहेगा यातायात डायवर्ट, डॉक्टर अम्बेडकर का मनाया जाएगा परिनिर्वाण दिवस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । गौतम बुद्ध नगर यातायात पुलिस ने  भारत के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर बुधवार को नोएडा में यातायात परिवर्तन किया है।
पुलिस उपायुक्त यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया कि यात्रियों को असुविधा से बचने के लिए डायवर्जन का पालन करने और यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी गई है उन्होंने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर की पुण्य तिथि पर यहां नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के साथ सेक्टर 95 में दलित प्रेरणा स्थल पर बड़ी संख्या में आगंतुकों के आने की उम्मीद है।
 डीसीपी ने कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर जाने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल पर यातायात दबाव होने की स्थिति में, यातायात को महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर 37 की ओर मोड़ दिया जाएगा। यह ट्रैफिक सेक्टर 37 से अट्टापीर चौक, रजनीगंधा चौक, सेक्टर 15 गोलचक्कर चौक होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंच सकेगा।
 उन्होने कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर जाने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल गेट नंबर 4 पर यातायात दबाव होने की स्थिति में, यातायात को फिल्म सिटी फ्लाईओवर से सेक्टर 18 की ओर मोड़ दिया जाएगा। यह ट्रैफिक सेक्टर 18 से रजनीगंधा चौक, सेक्टर 15 गोलचक्कर चौक या सेक्टर 18 अंडरपास तक एलिवेटेड होकर अपने गंतव्य तक पहुंच सकेगा।
 नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले मार्ग पर डीएनडी, फिल्म सिटी फ्लाईओवर के पास यातायात दबाव की स्थिति में, यातायात को सेक्टर 14 ए फ्लाईओवर से सेक्टर 15 गोल चक्कर की ओर मोड़ दिया जाएगा।
 यह यातायात सेक्टर 15 गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, अट्टापीर चौक, सेक्टर 37 होते हुए गंतव्य तक पहुंच सकेगा।
डीसीपी ने बताया कि मौके को देखते हुए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। बुधवार को कार्यक्रम के लिए आने वाली सभी यात्री बसें डीएनडी टोल के पास सड़क के बाईं ओर पार्क की जाएंगी।कार्यक्रम के दौरान परी चौक, सेक्टर 37, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग दलित प्रेरणा स्थल के गेट नंबर 1 के अंदर होगी। पुलिस ने बताया कि दिल्ली से कार्यक्रम स्थल पर आने वाले हल्के वाहनों को फिल्म सिटी के अंदर मल्टीलेवल पार्किंग में पार्क किया जाएगा।कालिंदी कुंज की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग सेक्टर 95 नाले के पास दलित प्रेरणा स्थल पार्किंग की भूमिगत पार्किंग में होगी।पुलिस ने कहा कि यातायात असुविधा के मामले में लोग यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय