Friday, September 20, 2024

परिवहन निगम को 30 वर्षों के लिए लीज पर मिलेगी भूमि, देवबंद में बन सकेगा आधुनिक बस स्टैंड

देवबंद (सहारनपुर)।  उत्तर प्रदेश के नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने देवबंद नगर पालिका की भूमि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम को 30 वर्षों के लिए लीज पर देने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं।

 

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक लाख से ज्यादा की आबादी वाले प्रमुख नगर देवबंद में अभी पालिका की किराए की जगह पर नामचारे का बस अड्डा संचालित है। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने देवबंद के प्रमुख लोगों की मांग पर पालिका की जगह लीज पर लेने का कई माह पूर्व तत्कालीन जिलाधिकारी अखिलेश सिंह से किया था। जिनके प्रयासों से देवबंद पालिका के अधिशासी अधिकारी डा. धीरेंद्र कुमार राय सभी औपचारिकताएं पूरी कर जिलाधिकारी की मंशानुसार पत्र भेज दिया था। अखिलेश सिंह ने अपनी संस्तुति के साथ पत्र नगर विकास विभाग लखनऊ को इस आशय के साथ भेजा था कि लीज की कार्रवाई पूरी हो जाए। अखिलेश सिंह के बाद आए जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने भी इस संबंध में स्मरण पत्र प्रमुख सचिव नगर विकास को भेजा था।

 

इसी माह की 23 जुलाई को प्रदेश के काबिना मंत्री अनिल कुमार ने इस संबंध में नगर विकास प्रमुख सचिव को पत्र भेजकर देवबंद के लोगों की मांग पूरा करने का आग्रह किया था। प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने देवबंद में आधुनिक बस निर्माण कराने की उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की योजना की सराहना की और उसे 30 साल के लिए पालिका की भूमि जो पहले से ही उनके पास किराए पर है लीज पर देने के निर्देश दिए। सारी औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद देवबंद के लोगों को सुविधा संपन्न बस स्टैंड सुलभ हो जाएगा।

 

प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र सिंघल को बताया कि वह खुद भी अपने स्तर से परिवहन विभाग के उच्चाधिकारियों से संपर्क कर इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने का प्रयास करेंगे। ध्यान रहे कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार पिछले हफ्ते देवबंद आए थे जहां जागरूक नागरिकों ने उनसे इस संबंध में उनकी सहायता चाही थी। अनिल कुमार का अपना गृह जनपद भी सहारनपुर है। उन्होंने कहा कि वह इस जिले का भी पूरा ध्यान रखेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय