Friday, September 20, 2024

एनसीआर में मोबाइल फोन के टावरों से आरआरयू चुराने वाला दरोगा समेत 2 शातिर गिरफ्तार

नोएडा। दिल्ली एनसीअर के नोएडा व ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लगे मोबाइल फोन के टावरों से आरआरयू, बैटरियां व कीमती उपकरण चोरी करने वाले एक गैंग के 2 शातिर बदमाशों को थाना सेक्टर-113 पुलिस ने गिरफ्तार का चोरी का माल बरामद किया है।
 

नोएडा में आये दिन मोबाइल फोन के टावरों में लगे आरआरयू चोरी होने के बाद से टावर के आसपास के क्षेत्रों में मोबाइल नेटवर्क धीमा होने के साथ ही कॉल ड्रॉप की समस्या गंभीर हो गई थी। इससे मोबाइल फोन धारकों को विशेष परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस मामले में मोबाइल फोन के टावर लगाने वाली कंपनी ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।
पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के मीडिया सेल के प्रवक्ता ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से मोबाइल फोन के टावरों से कीमती उपकरण चोरी होने की काफी सूचनाएं मिल रही थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना सेक्टर-113 पुलिस ने आज मिली एक सूचना के आधार पर मोबाइल फोन टावरों से कीमती सामान चोरी करने वाले 2 शातिर चोर अजय उर्फ दरोगा पुत्र हवलदार तथा रिजवान उर्फ सोनू पुत्र मोहम्मद अयूब को 2 आआरयू मशीन मय कनेक्टर, 2 मोड्यूल, 1 एमसीबी बॉक्स, 6 बैटरी, 5 सीढ़ियां लोहे की, एक स्टैंड, दो क्लैंप, 18 टुकड़े फाइबर केविल सहित पुस्ता रोड सोरखा से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि बदमाशों का ऐ संगठित गैंग है, जो एनसीआर क्षेत्र में लगे मोबाइल फोन टावरों से कीमती सामान चोरी करने में माहिर है। पूछताछ के दौरान बदमाशों ने चोरी के कई मामलों का खुलासा किया है।
 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि आये दिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में लगे मोबाइल फोन के टावरों में लगे आरआरयू (रिमोट रेडियो यूनिट) व अन्य उपकरणों की लगातार चोरी हो रही है। आरआरयू मोबाइल को नेटवर्क प्रदान करता है। जो मोबाइल फोन को कॉल या संदेश भेजने में सक्षम है। अगर मोबाइल टावर में लगे आरआरयू चोरी हो जाता है तो आसपास में सिग्नल यूनिट डाउन हो जाती है और नेटवर्क प्रभावित होता है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय