Thursday, September 19, 2024

एनसीआर के दो शातिर लुटेरे देसी तमंचा के साथ हुए गिरफ्तार, लूट की कई घटनाओं का खुलासा

नोएडा। थाना सूरजपुर पुलिस में एक सूचना का आधार पर एनसीआर के दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से विभिन्न जगहों से लूटी हुई चार सोने की चेन, 60 हजार रुपए नकद, मोबाइल फोन, दो देसी तमंचा, कारतूस तथा घटना में प्रयुक्त होने वाली मोटरसाइकिल बरामद किया है। इन बदमाशों ने लूटपाट की दर्जनों वारदातें करनी स्वीकार की है। बदमाशों के खिलाफ गौतमबुद्व नगर के विभिन्न थानों में 10 मुकदमें  दर्ज है।

एडीसीपी सेन्ट्रल नोएडा हृदेश कठेरिया ने बताया कि थाना सूरजपुर पुलिस गस्त पर थी, तभी पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश बाइक पर सवार होकर लूटपाट करने की नीयत से क्षेत्र में घूम रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने भट्टा गोल चक्कर के पास से दीपक पुत्र पीतम तथा श्यामवीर पुत्र फकीरचन्द को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने विभिन्न जगहों से लूटी हुई 4 सोने की चेन, लूटी गई सोने की चेन बेचकर एकत्र की गई 60 हजार रुपए की नकदी, एक लूटा हुआ मोबाइल, फोन लूट में प्रयुक्त होने वाली मोटरसाइकिल, दो देसी तमंचा और कारतूस बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लूटपाट की दर्जनों वारदातें की हैं।
हम दोनों मिलकर राह चलते लोगो को डरा-धमकाकर चेन, रुपये, पर्स व मोबाइल आदि छीन लेते है तथा व्यक्तियों के विरोध करने पर गोली भी चला देते हैं। अभियुक्त दीपक व श्यामवीर द्वारा जैतपुर में स्थित ओम धर्म कांटा के पास एक व्यक्ति से हुई कहासुनी में उसे जान से मारने की नियत से गोली मारकर घायल कर दिया गया था। उसी दिन दीपक ने अपने अन्य साथी सोनू के साथ मिलकर बीटा-2 क्षेत्र की मार्किट में घूम फिर कर दो अलग-अलग स्थानों से अलग-अलग व्यक्तियों को डरा धमाकर गले की चेन छीनकर भाग गये थे। जिसे अभियुक्तों ने दिल्ली में राह चलते व्यक्ति को 1 लाख 30 हजार रुपये में बेच दिया था। जिनमें से अभियुक्त दीपक के कब्जे से 60 हजार रुपये नकद बरामद किये गये है।
उन्होंने बताया कि अभियुक्त शातिर किस्म के लुटेरे है। जिनके विरूद्ध कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के विभिन्न  थानों  पर लूट, डकैती, छिनैती, चोरी के 10 अपराध दर्ज है। अभियुक्तों के सम्पर्क में अन्य कितने अभियुक्त शामिल है, इनके नेटवर्क की जानकारी की जा रही है तथा जनपद के अन्य  थानों  से भी इनके संबंध में जानकारी की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय