Saturday, April 27, 2024

मुज़फ्फरनगर के मोरना में गाय बेचने के नाम पर ग्रामीण के साथ हुई ठगी, चाचा ने भतीजों को पीटा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। भोपा थाना क्षेत्र के गांव इलाहाबास निवासी मित्तरपाल पुत्र गेंदाराम ने थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि सोमवार को वह अपनी फेसबुक आईडी चला रहा था, तभी उसने अपनी फेसबुक पर दुधारू गाय बेचने का एक विज्ञापन देखा।

जिस पर जसवंत सिंह नाम के एक व्यक्ति ने अपना मोबाइल नंबर भी दिया हुआ था, उसने उस मोबाइल नंबर पर संपर्क कर गाय खरीदने की इच्छा जताई।जिस पर जसवंत सिंह ने उसे 45 हजार रुपये में दो गाय देना तय कर लिया और एक हजार रुपये फीस के नाम पर और 45 सौ रुपये ट्रांसपोर्ट के नाम पर एक नंबर पर भेजने के लिए कहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीडि़त ने बताया कि उसने आरोपियों पर भरोसा करके उनके कहे अनुसार पैसे भिजवा दिए। पीडि़त ने बताया कि उसके बाद मंगलवार को उसके मोबाइल पर फिर फोन आया और उसने कहा कि तुम्हारी दोनों गाय गाड़ी में लोड करा दी हैं और एक खाता नंबर देते हुए उसे आधा किराया 2,750 रुपये भिजवाने के लिए कहा।

पीडि़त ने बताया कि उसने उन्हें उक्त धनराशि भी भेज दी। पीडि़त के अनुसार बुधवार सुबह उसके पास एक व्यक्ति ने फ़ोन किया और कहा कि वह उसकी गाय लेकर आ रहा था और मेरठ में उसे पुलिस ने पकड़ लिया है और उसने उसे लगभग 18 हजार रुपये भेजने के लिए कहा, जब पीडि़त ने पैसे देने के लिए मना कर दिया।

तो जसवंत सिंह नाम के व्यक्ति ने उसे फ़ोन करते हुए धमकी देनी शुरू कर दी, जब पीडि़त को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ तो उसने भोपा थाने पर पहुंचकर कार्यवाही की मांग की। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मोरना में ही एक अन्य घटना में बरसीम की खेती को खुर्द-बुर्द कर आरोपी चाचा व उसके पुत्र ने दो व्यक्तियों के साथ मारपीट कर घायल कर दिया। घायलों को पुलिस द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया। पीडित ने चाचा व चचेरे भाई के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

ककरौली थाना क्षेत्र के गांव खेडी फिरोजाबाद निवासी इरशाद पुत्र मुन्ना ने बताया कि बुधवार की सवेरे जब वह अपने खेत पर पहुंचा, तो उसने अपनी बरसीम घास की खेती को खुर्द-बुर्द पाया। वहीं मेंढबंदी कर रहे चाचा व चचेरे भाई से इस बारे में जानकारी की, तो उन्होंने गाली गलौज की, जिस पर उसने डायल 112 पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने थाने पर लिखित में शिकायत करने को कहा। वह घर आकर अपने भाई शमशाद के साथ थाने पर जा रहा था कि रास्ते में ही घात लगाये बैठे आरोपियों ने दोनों भाइयों पर लाठी डंडों से वार कर घायल कर दिया। डायल 112 पुलिस द्वारा घायलों को भोपा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचाया गया। पीडित ने आरोपी चाचा व चचेरे भाई सहित एक अज्ञात के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय