Wednesday, July 24, 2024

रोहित की कप्तानी में हम डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतेंगे- जय शाह

नई दिल्ली। टीम इंडिया का मिशन 2024 पूरा हुआ और बीसीसीआई सचिव जय शाह की भविष्यवाणी भी सच साबित हुई। अब इस ऐतिहासिक जीत के बाद जय शाह ने एक बार फिर बड़ी भविष्यवाणी की है। बीसीसीआई सचिव ने रविवार को एक वीडियो संदेश के जरिए वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खिताब जीतने पर टीम इंडिया को बधाई दी, साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी में अगले साल होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का भरोसा भी जताया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जय शाह ने भारतीय टीम को बधाई दी और जीत को निवर्तमान कोच राहुल द्रविड़ तथा रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा की सीनियर तिकड़ी को समर्पित किया, जिन्होंने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिताबी जीत के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। जय शाह ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा, “टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई। इस जीत को मैं कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को समर्पित करना चाहता हूं। बीते एक साल में यह हमारा तीसरा फाइनल था।

 

जून 2023 में हम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हारे। नवंबर 2023 में दस जीत के बाद हमने दिल जरूर जीते, लेकिन, कप नहीं जीत पाए।” बीसीसीआई सचिव ने आगे कहा, “मैंने राजकोट में बोला था कि जून 2024 में हम दिल भी जीतेंगे, कप भी जीतेंगे और भारत का झंडा भी गाड़ेंगे, जिसे हमारे कप्तान ने सच कर दिखाया। इस जीत में आखिरी पांच ओवर का बहुत बड़ा योगदान था। इस योगदान के लिए मैं सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। इस जीत के बाद अगला पड़ाव विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैम्पियंस ट्रॉफी है। मुझे पूरा भरोसा कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम दोनों टूर्नामेंट में चैंपियन बनेंगे।”

 

 

भारतीय टीम गुरुवार को स्वदेश लौटी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में अपने आवास पर उनका स्वागत किया। इसके बाद टीम नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक विजय जुलूस निकालने के लिए मुंबई रवाना हुई। वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टीम को बीसीसीआई की ओर से 125 करोड़ की पुरस्कार राशि मिली। इस जीत के साथ ही देश का 11 साल का आईसीसी खिताबी सूखा भी खत्म हो गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय