Saturday, May 11, 2024

शामली में बंद पड़े मकान में अज्ञात चोरों का धावा, लाइसेंसी बंदूक एवं विदेशी मुद्रा व जेवर चोरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। स्वर्गीय रिटायर्ड दरोगा के बंद पड़े मकान में अज्ञात चोरों ने घुसकर घर में रखी लाइसेंसी बंदूक एवं अलमारी में रखें कीमती गहने चोरी कर लिए। सूचना के बाद भारी पुलिस पर मौके पर पहुंची। संदिग्ध कुछ युवकों को पुलिस ने उठाकर पूछताछ शुरू की तो घर से ही कुछ दूरी पर स्थित पीर शाहविलायत के पास बंदूक रखी मिलने से पुलिस ने राहत की सांस ली है। विदेश में तैनात दूसरे बेटे ने फोन पर बताया कि उसकी अलमारी में रखें अमेरिकी डॉलर एवं उसके जेवर भी चोरी हुए है। पुलिस मामले के जांच पड़ताल में जुटी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

शामली जनपद के थानाभवन कस्बे में रात्रि के समय अज्ञात चोरों ने बंद पड़े एक रिटायर्ड स्वर्गीय दरोगा देवदत्त शर्मा के मकान में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। रिटायर्ड दरोगा के बड़े बेटे ने बिजेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हम तीन भाई हैं जिनमें से मैने हरिद्वार में अपना मकान बना लिया है और नौकरी के कारण परिवार सहित वहीं पर रहना पड़ रहा है। जबकि दो अन्य भाई नौकरी के चलते विदेश में रह रहे हैं। विजेंद्र शर्मा के अनुसार उसके मकान का बाहर का ताला तोड़कर अज्ञात चोर घर में घुस गए और उसके मकान में रखी मम्मी की अलमारी से चोरों ने करीब 2 लाख रुपए की ज्वेलरी एवं उसके लाइसेंसी बंदूक को चोरी कर लिया।

सूचना पर पुलिस अधीक्षक सहित क्षेत्राधिकारी एसओजी टीम फॉरेंसिक टीम एवं अन्य पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने संदिग्ध कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो घटना के कुछ देर बाद ही घर से कुछ दूरी पर स्थित पीर शाह विलायत के पास लाइसेंसी बंदूक रखी मिलने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। हालांकि फॉरेंसिक टीम एवं अन्य टीम चोरी के खुलासे के लिए प्रयास में जुटी है।

 

बिजेंद्र शर्मा के छोटे भाई राहुल शर्मा ने बताया कि संयुक्त राज्य अमेरिका के ह्यूस्टन में उसकी तैनाती चल रही है। घर में चोरी होने की उसे फ़ोन पर काफी देर बाद सूचना मिली थी। मेरी अलमारी में भी ढाई हजार अमेरिकी डॉलर एवं तीन सोने की अंगूठी एवं एक चैन और अन्य सामान रखे थे। कुछ सामान तो घर पहुंच कर ही सही से बता पाऊंगा। उसका भी सामान चोरी हुआ है। हालांकि छोटे भाई राहुल तक जब चोरी की सूचना पहुंची तो उसे समय तक बिजेंद्र शर्मा के द्वारा पुलिस को तहरीर दी जा चुकी थी। जबकि पुलिस विजेंद्र शर्मा की तहरीर के आधार पर ही चोरी को मानकर अभी खुलासे के प्रयास में जुटी हैं।

 

घटना को अंजाम देते वक्त चोरों ने पड़ोसियों के दरवाजे को भी बाहर से बंद कर दिया एवं गली में लगी हुई स्ट्रीट लाइट को भी दूसरी तरफ घुमा दिया एवं एक स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन भी काट दिया।जिससे रोशनी में कोई चोरों को ना पहचान सके एवं कोई पड़ोसी अपने घरों से बाहर ना निकल सके।

 

चोरी की घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कस्बे के कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ के कुछ देर बाद ही घर से कुछ दूरी पर स्थित पीर शाहविलायत के नजदीक बंदूक और कारतूस से भरा थैला रखा होने की किसी ने पुलिस को सूचना दी। लाइसेंसी बंदूक मिलने से पुलिस ने और राहत की सांस तो जरूर ली है, लेकिन अन्य कीमती सामान अभी नहीं मिलने से पुलिस की मुश्किलें अभी आसान नहीं हुई है। जबकि संदिग्ध लोगों को उठाने के तुरंत बाद लाइसेंसी बंदूक मिलने से कस्बे में तरह-तरह की चर्चा चल रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय