Saturday, April 27, 2024

आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी एयरपोर्ट पर आज केंद्रीयमंत्री सिंधिया रखेंगे नए टर्मिनल की आधारशिला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमरावती। आंध्र प्रदेश में राजमुंदरी को जल्द ही उन्नत और आधुनिक सुविधाएं प्राप्त होंगी। यहां एक नए टर्मिनल भवन की आधारशिला आज (रविवार) पूर्वाह्न 11 बजे रखी जाएगी। इस अवसर पर केंद्रीय इस्पात और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम.सिंधिया,आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग और नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) डॉ.वीके सिंह खासतौर पर उपस्थित रहेंगे। सिंधिया भूमि पूजन कर इसका आगाज करेंगे। यह जानकारी पीआईबी की विज्ञप्ति में दी गई है।

विज्ञप्ति के अनुसार राजमुंदरी भारत के तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है। यह आंध्र प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी है। यह शहर अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, व्यापार और पर्यटन आकर्षणों के कारण हवाई यात्रा के लिए महत्वपूर्ण संभावनाएं रखता है। इस हवाई अड्डे पर यात्री यातायात की तेज बढ़ोतरी और मौजूदा टर्मिनल भवन के सैचुरेशन को देखते हुए 17,029 वर्ग मीटर के अतिरिक्त क्षेत्र में टर्मिनल भवन का विस्तार करने की योजना बनाई गई है। इसका विस्तार 350 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। विस्तार के बाद इस टर्मिनल बिल्डिंग का कुल क्षेत्रफल 21,094 वर्गमीटर हो जाएगा। इसके बाद यह एयरपोर्ट पीक आवर्स के दौरान 2100 यात्रियों और सालाना 30 लाख यात्रियों को सेवाएं दे पाएगा। राजमुंदरी वर्तमान में तीन शहरों यानी हैदराबाद,चेन्नई और बेंगलुरु से जुड़ा हुआ है। अभी प्रति सप्ताह 126 उड़ानों की आवाजाही संभालता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीयमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सुबह एक्स हैंडल पर खुशी साझा करते हुए कहा है कि राजमुंदरी हवाईअड्डे के नए टर्मिनल भवन के समारोह में शामिल होकर क्षेत्र के विकास और प्रगति को शक्ति देने का अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने प्रदेशवासियों से बड़ी संख्या में समारोह का हिस्सा बनने का आह्वान किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय