Friday, September 20, 2024

उपेंद्र रावत ने बाराबंकी से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, बताई वजह

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार उपेंद्र सिंह रावत ने कथित अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी घोषणा की। इसके साथ ही उपेंद्र रावत ने निर्दोष साबित होने तक सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ने की बात भी कही।

 

उपेंद्र सिंह रावत अभी बाराबंकी सीट से भाजपा के सांसद हैं और उन्हें पार्टी की तरफ से फिर से यहीं से उम्मीदवार बनाया गया था।

 

उपेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को अपने पोस्ट में लिखा, ”मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है, जो डीपफेक एआई तकनीक द्वारा जनरेटेड है, जिसकी एफआईआर मैंने दर्ज करा दी है, इसके संदर्भ में मैंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से निवेदन किया है कि इसकी जांच करवायी जाए। जब तक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा।”

 

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की तरफ से जारी 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में उपेंद्र रावत का भी नाम शामिल है। उन्हें बाराबंकी से पार्टी ने उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। लेकिन, नाम की घोषणा होने के एक दिन बाद सोशल मीडिया पर उनका एक कथित अश्लील वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद वह विवादों में घिर गए।

 

वहीं, सांसद प्रतिनिधि दिनेश चंद्र रावत ने इस कथित अश्लील वीडियो को लेकर पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है। फिलहाल, पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

 

इससे पहले भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था। भाजपा ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से टिकट दिया था। लेकिन, पवन सिंह ने टिकट के ऐलान के 24 घंटे के अंदर ही चुनाव नहीं लड़ने का मन बना लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय