Monday, May 6, 2024

यूपीपीएससी के परिणाम घोषित, सहारनपुर में देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता रहे अव्वल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ- उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने मंगलवार को सम्मिलित राज्य/ प्रवर अधीस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा 2023 के अंतिम परिणाम जारी कर दिये।


परीक्षा में कुल चयनित 167 पुरुष अभ्यर्थी और 84 महिला अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की है। सहारनपुर के सिद्धार्थ गुप्ता ने अव्वल स्थान हासिल किया है।  देवबंद के रहने वाले किराना व्यापारी के बेटे सिद्धार्थ गुप्ता ने प्रदेश में टॉप स्थान प्राप्त किया है। सिद्धार्थ की उपलब्धि से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। सिद्धार्थ ने यह उपलब्धि हासिल करके जिले का नाम रोशन किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रयागराज के प्रेमशंकर पांडे दूसरे और हरदोई के सात्विक श्रीवास्तव तीसरे स्थान पर हैं। टाप 20 की सूची में सात महिला अभ्यर्थियों ने अपनी जगह बनायी है। मेरठ की शुभि गुप्ता को सातवां और अयोध्या की निधि शुक्ला को आठवां स्थान मिला है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चयनित सभी अभ्यर्थियों को बधाई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी हैं। श्री योगी ने एक्स पर पोस्ट किया “ यूपीपीएससी की परीक्षा-2023 में सफल सभी अभ्यर्थियों तथा उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई। गुणधर्मिता, शुचिता और पारदर्शिता के सतत् मानक गढ़ते हुए रिकॉर्ड समय में चयन प्रक्रिया पूर्ण कराने के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का अभिनंदन।”


उन्होने कहा “ इस प्रतिष्ठापूर्ण परीक्षा में कुल चयनित 251 अभ्यर्थियों में 84 अभ्यर्थी मातृशक्ति हैं, जिन्होंने ‘हमारी बेटियां-हमारा गौरव’ को चरितार्थ करते हुए अपनी मेधा का शानदार परिचय दिया है। प्रदेश के 68 जिलों से किसी न किसी अभ्यर्थी ने परीक्षा में सफलता प्राप्त कर अपने जिले-परिवार का मान बढ़ाया है। यह उत्तर प्रदेश में ‘सुरक्षा, सुशासन और समान अवसर’ की सुनिश्चितता को प्रदर्शित करता है। सफल अभ्यर्थियों के उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं।”


गौरतलब है कि यूपीपीएससी की पीसीएस-23 की भर्ती के लिये प्री परीक्षा 14 मई को हुयी थी जिसमें सफल चार हजार 46 अभ्यर्थियों में से तीन हजार 658 मुख्य परीक्षा में शामिल हुये थे और इसके परिणाम पिछले साल 22 दिसंबर को जारी कर दिये गये थे। मुख्य परीक्षा में सफल 451 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार इसी महीने आठ से 12 तारीख के बीच हुआ था और अंतिम परिणाम रिकार्ड समय में आज जारी कर दिये गये। सफल अभ्यर्थियों में अन्य पिछड़ा वर्ग के 77, अनुसूचित जाति के 55,अनुसूचित जनजाति के दो और सामान्य वर्ग के 117 अभ्यर्थी शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय