Sunday, April 28, 2024

यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार के साढू का अपहरण, बेटी भी है यूपी में आईएएस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना/लखनऊ – नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएमसीएच) से जुड़े पटना के प्रमुख डॉक्टर बुधवार शाम से लापता हैं, हालांकि पुलिस ने उनकी कार का पता लगा लिया है। उनके परिजनों को आशंका है कि उनका अपहरण किया गया है लेकिन अभी तक फिरौती की कोई कॉल नहीं आई है। गायब डॉक्टर उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर के साढ़ू है और उनकी बड़ी साली भी यूपी में वरिष्ठ आईएएस अफसर है।

डॉ. संजय कुमार ने अपनी पत्नी प्रोफेसर सलोनी कुमारी, जो डिग्री कॉलेज में अंग्रेजी की प्रोफेसर हैं, को सूचना दी थी कि वह किसी काम से मुजफ्फरपुर जा रहे हैं। उन्होंने बुधवार शाम 7.42 बजे फोन पर उनसे संपर्क किया था और कहा कि उनकी कार गांधी सेतु पर ट्रैफिक जाम में फंसी हुई है। उस कॉल के बाद कई बार संपर्क करने की कोशिश की लेकिन वह फोन नहीं उठा रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पत्नी डॉक्टर सलोनी ने पटना पुलिस को दिए एक बयान में कहा, चूंकि वह फोन नहीं उठा रहे थे, मैंने अपनी बड़ी बहन  यूपी कैडर की आईएएस अधिकारी डिंपल वर्मा और उनके पति यूपी पुलिस के एडीजीपी, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को उनके लापता होने के बारे में सूचित किया। मैंने पटना पुलिस को भी सूचित किया और पटना के पत्रकार नगर थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। मेरे पति न तो मुजफ्फरपुर पहुंचे और न ही पटना घर लौटे।

प्रोफेसर सलोनी ने बताया कुछ समझ में नहीं आया तो उन्होंने UP कैडर की अपनी IAS बहन डिम्पल वर्मा और IPS बहनोई प्रशांत कुमार (ADG लॉ एंड ऑर्डर UP) को कॉल किया। उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी। तब उन्होंने मुजफ्फरपुर के SSP और पटना पुलिस के अधिकारियों से बात की। इसके बाद ही पटना पुलिस एक्टिव हुई।

जांच के दौरान पटना पुलिस ने गांधी सेतु के पिलर नंबर 46 से उनकी बंद कार का पता लगाने में कामयाबी हासिल की। जब इसे दूसरी चाबी से खोला गया तो अंदर उनके दो मोबाइल फोन मिले लेकिन डॉ. संजय कुमार गायब थे।

पटना पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, यह प्रथम दृष्टया गुमशुदगी का मामला है..हम उनके मोबाइल फोन की सीडीआर स्कैन कर रहे हैं और सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रहे हैं। जांच चल रही है और हम जल्द ही इस मामले का खुलासा करेंगे।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी इस घटना पर चिंता जताई है। इसने पटना पुलिस से लापता डॉक्टर का पता लगाने को कहा है। इस घटना पर पटना पुलिस ने आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय