Thursday, September 19, 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा : शामली में चोथी बार कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा शुरू

शामली। जनपद में आज चोथी बार अलग-अलग 13 सेंटरों पर पुलिस परीक्षा की तैयारी है। जहां पर अन्य प्रदेशों व जनपदों से आने वाले अभ्यर्थियों की सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षाएं कराई जा रही है। वहीं परीक्षा केंद्रों पर बायोमेट्रिक के माध्यम से चैकिंग की जा रही है और फिर उसके बाद अभ्यर्थी को अंदर प्रवेश दिया गया है। पुलिस परीक्षा के लिए जनपद के एसपी और जिलाधिकारी ने पुख्ता बंदोबस्त किए हुए। जबकि पहली बार होने वाली परीक्षा में करीब 5000 अभ्यर्थियों ने जनपद में परीक्षा छोड़ दी।

आपको बता दें कि जनपद में चोथी बार अलग-अलग 13 सेंटरों पर पुलिस प्रवेश परीक्षा आरंभ हो चुकी है। प्रत्येक पुलिस परीक्षा केंद्रों पर बायोमेट्रिक कर अन्य के तरीकों से चेकिंग कर सतर्कता बरती जा रही है। वही सुबह 8:00 बजे के बाद अभ्यर्थियों की एंट्री शुरू हो गई थी। जिसमें पहले नॉर्मल चेकिंग की गई, फिर बायोमेट्रिक के माध्यम से उनकी पुख्ता पहचान की गई और फिर पुलिस एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस मामले में जनपद में बने 13 परीक्षा केंद्रो पर पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। जहां पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स और शासन प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी लगे हुए हैं। शामली में परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने लड़के लड़कियों ने काफी लंबा सफर तय कर पहुंच रहे हैं। जहा दिल्ली उत्तरखंड व राजस्थान, छत्तीसगढ़, ग्वालियर, मध्य प्रदेश आदि जगहों से भी कुछ युवक-युवती शामली में पुलिस की परीक्षा देने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि शासन प्रशासन द्वारा यहां पर पुख्ता इंतजाम किए गए है। कुछ लोग आस-पास जनपद से दिल्ली से सुबह परीक्षा केंद्र पर पहुंचे हैं।

 

वही इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामसेवक गौतम का कहना है, कि शामली जनपद में आज चौथी बार पुलिस परीक्षा के लिए 13 केंद्र बनाए गए ओर पुलिस द्वारा पुख्ता बंदोबस्त किए हुए हैं। सभी सेंटरों पर पुलिस फोर्स को पर्याप्त मात्रा लगाया गया है। छात्रों के लिए ठहरने और परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के सभी यातायात की व्यवस्था की गई है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय