Wednesday, May 8, 2024

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी सीपीए बैठक में पहाड़ी टोपी पहनकर हुईं शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष ने ब्रिटिश प्रवासी प्रदेश जिब्राल्टर के सनबॉर्न होटल में आयोजित मध्य वर्षीय राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (सीपीए) कार्यकारी समिति की दो दिवसीय बैठक में ब्रह्मकमल पहाड़ी टोपी पहन कर प्रतिभाग किया।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण विदेश में ब्रिटिश प्रवासी प्रदेश जिब्राल्टर में मध्य वर्षीय राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (सीपीए) कार्यकारी समिति की दो दिवसीय बैठक में इंडिया रीजन का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। प्रथम दिवस की बैठक में सीपीए की को-ऑर्डिनेट कमेटी और सब ऑडिट कमेटी की बैठक हुई, जिसमें आने वाले वर्ष के लिए योजना पर चर्चा, सीपीए की कानूनी स्थिति, वित्तीय रिपोर्टिंग जैसी भविष्य की गतिविधियां को लेकर गंभीरता चर्चा हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इंडिया रीजन का प्रतिनिधित्व कर रही ऋतु खंडूडी की ओर से बताया गया कि विश्व पटल पर उत्तराखंड की पहचान को मजबूत करने के उद्देश्य से उन्होंने ब्रह्मकमल पहाड़ी टोपी पहन कर बैठक में हिस्सा लिया। यह टोपी सभी के आकर्षण का केंद्र भी रही। बैठक में चर्चा होने वाले सभी विषय पर वे बेबाक तरीके से अपनी बात को रखेंगी।

उन्होंने कहा कि कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन सांसदों और विधानसभाओं की अपनी सदस्यता के बीच अंतर-संसदीय संवाद के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है। संसदीय लोकतंत्र को मजबूत करने में सीपीए कार्य कर रहा है। लोकसभा सांसद अनुराग शर्मा ने वीडियो कॉल के माध्यम से बैठक में हिस्सा लिया।

(सीपीए) कार्यकारी समिति की बैठक जिब्राल्टर की संसद की ओर से आयोजित किया जा रहा है। सीपीए कार्यकारी समिति में 38 सदस्य शामिल है। अफ्रीका, एशिया, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटिश द्वीप समूह और भूमध्यसागरीय, कनाडा कैरेबियन, अमेरिका और अटलांटिक, भारत प्रशांत दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

बैठक में लोकसभा सदस्य उदय प्रताप सिंह, लोकसभा सचिव डॉ. युमनम अरुण कुमार, संपर्क अधिकारी लोकसभा सचिवालय सैफुदीन एमए, असम के विधानसभा अध्यक्ष विश्वजीत दायमरी शामिल थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय