Friday, May 17, 2024

शादीशुदा महिला अभ्यर्थियों से परीक्षा के दौरान उतरवाए सुहाग के सामान, विहिप और बजरंग दल ने किया हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इटावा । उत्तरप्रदेश के इटावा जनपद में सीटेट की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र पर महिला अभ्यर्थियों के सुहाग का सामान उतरवाने के मामले में पीड़ित महिलाओं के पक्ष में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर निजी विद्यालय के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। जिलाधिकारी ने मामले की जांच जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंप कर रिपोर्ट मांगी है।

इटावा में गत रविवार को सीटेट की परीक्षा के दौरान देल्ही पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने पहुंचे महिला अभ्यर्थियों से सुहाग का सामान चूड़ी, बिछिया, कलावा और मंगलसूत्र उतरवाए जाने की जानकारी मिलने पर पीड़ित महिला अभ्यर्थियों के पक्ष में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों ने आज जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन देकर दिल्ली पब्लिक स्कूल के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। दिल्ली पब्लिक स्कूल के संचालक इस मामले में कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीड़ित महिला अभ्यर्थियों ने बताया कि गत रविवार को सीटेट की परीक्षा संपन्न हुई है। उक्त परीक्षा को देने के लिए वह परीक्षा केंद्र दिल्ली पब्लिक स्कूल गई थी जहां पर मौजूद विद्यालय के स्टाफ ने उनसे मंगलसूत्र, बिछिया, कलावा, पायल उतारने के लिए कहा जब उन्होंने इस बात का विरोध किया तो वहां पर मौजूद विद्यालय स्टाफ द्वारा उनके साथ अशोभनीय व्यवहार किया गया। उन्होंने बताया कि हिंदू धर्म में शादी के बाद सुहागिन महिलाएं सुहाग का सामान मरते दम तक नहीं उतारती हैं लेकिन विद्यालय के स्टाफ द्वारा किए इस तरह के अमानवीय व्यवहार से उनकी भावनाएं आहत हुईं और हिंदू धर्म का अपमान हुआ है। वह लोग प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से विद्यालय के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग करती हैं। इस तरह के विद्यालय पर प्रतिबंध लगाते हुए उसे बंद कर देना चाहिए।

बजरंग दल के जिला संयोजक भानु प्रताप सिंह ने बताया कि रविवार को जनपद में सीटेट की परीक्षा संपन्न हुई है जिसमें कई परीक्षार्थियों ने शामिल होकर परीक्षाएं दी है उन्होंने बताया कि परीक्षा देने के लिए कल महिला अभ्यर्थी दिल्ली पब्लिक स्कूल डीपीएस पर गई थीं जहां पर मौजूद स्टाफ के द्वारा उन शादीशुदा महिलाओं से सुहाग का सामान उतरवाकर हिंदू धर्म का अपमान किया गया है। मामले की जानकारी मिलने पर आज हम सबने इकट्ठा होकर जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर विद्यालय पर प्रतिबंध लगाने और कार्यवाही करने की मांग की है।

विश्व हिंदू परिषद की जिला संयोजिका उर्मिला भदौरिया ने बताया कि सीटेट की परीक्षा के दौरान दिल्ली पब्लिक स्कूल डीपीएस विद्यालय के स्टाफ के द्वारा शादीशुदा महिला अभ्यर्थियों से सुहाग का शृंगार उतरवाना निंदनीय कृत्य है। यह हिंदू धर्म की महिलाओं का अपमान है । हम लोग जिला प्रशासन से मामले की जांच-पड़ताल कर विद्यालय को प्रतिबंधित करने की मांग करते हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सीटेट की परीक्षा कई परीक्षा केंद्रों पर संपन्न करवाई गई है। मामले की जानकारी उन्हें हुई है। इस मामले की जांच के लिए कमेटी बना दी गई है। जांच होने के बाद रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय