Friday, May 10, 2024

नोएडा में 4 करोड़ का मुआवजा लेने के प्रयास में पकड़ी गई शातिर महिला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन का 4 करोड़ का मुआवजा हासिल करने के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में जेवर तहसील के राजस्व निरीक्षक ने थाना जेवर में मुकदमा दर्ज करवाया था।

थाना जेवर के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में राजस्व निरीक्षक नरेश कुमार शर्मा ने आरोप लगाया था कि रबूपुरा के एक जमीन जो कि 13,880 वर्ग मीटर है। वह ओमवती पत्नी स्वराज के नाम राजस्व खाते में दर्ज है। यमुना प्राधिकरण आपसी सहमति के आधार पर लगभग 4 करोड़ पर मुआवजा देकर मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए जमीन खरीदना चाहता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोपियों ने भूस्वामी के फर्जी दस्तावेज, फोटो और बैंक खाता आदि की पत्रावली यमुना प्राधिकरण के कार्यालय में जमा  करा दी, यमुना प्राधिकरण ने आपसी सहमति के आधार पर जमीन खरीदने की सूचना प्रकाशित की। जानकारी मिलने पर वास्तविक भूस्वामी ने प्राधिकरण के कार्यालय पहुंचकर आपत्ति दर्ज कराई। उसके बाद इस मामले का फर्जीवाड़ा सामने आया।

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने श्रीमती बाला देवी तथा अरविंद को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में राजस्व विभाग के कुछ कर्मचारी और वकील भी शामिल है। उनकी भी तलाश की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय