Saturday, May 11, 2024

वार्नर ने पोंटिंग को पीछे छोड़ा, वनडे विश्व कप में सर्वाधिक शतक का 27 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने नीदरलैंड के खिलाफ खेलते हुए बुधवार को वनडे विश्व कप में अपना छठा शतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे विश्व कप में सर्वाधिक वनडे शतकों के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

रिकी पोंटिंग ने अपनी 43 विश्व कप पारियों में पांच शतक लगाए, जिनमें से आखिरी शतक उन्होंने 1996 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए लगाया था। पोंटिंग के पास यह रिकॉर्ड 27 साल तक कायम रहा जो अब वार्नर के पास चला गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तेईस विश्व कप पारियों में, वार्नर के अब छह शतक हैं, जिसमें लगातार दो विश्व कप शतक शामिल हैं जो मौजूदा टूर्नामेंट में आए थे।

नीदरलैंड के खिलाफ एक शतक के साथ, वार्नर भी अब सर्वकालिक सूची में सचिन तेंदुलकर के साथ भारत के रोहित शर्मा के ठीक नीचे हैं, जिनके नाम पर सात शतक हैं।

इससे पहले, डेविड वार्नर ने 93 गेंदों पर 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से शानदार 104 रन बनाए। इस पारी के साथ, वार्नर विश्व कप 2023 के लिए शीर्ष पांच रन बनाने वालों में भी शामिल हो गए और मोहम्मद रिजवान, रचिन रवींद्र और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया।

वार्नर और मैक्सवेल के वनडे विश्व कप इतिहास के सबसे तेज शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 399/8 का विशाल स्कोर बनाया।

खबर लिखे जाने तक नीदरलैंड्स का स्कोर 9.2 ओवर में 47/3 है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय