Wednesday, April 17, 2024

राजस्थान में मौसम में बदलाव का दौर जारी, बारिश के कारण तापमान गिरा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। राजस्थान में मौसम में बदलाव का दौर जारी है। बारिश के कारण औसत तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। माउंट आबू में रात का तापमान 10 डिग्री गिरकर माइनस में पहुंच गया। रविवार सुबह सर्दी के कारण चूरू और श्रीगंगानगर में पेड़-पौधों पर ओस की बूंदें जम गईं।

राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों पर अल सुबह घना कोहरा छाया रहा। जयपुर एयरपोर्ट पर दृश्यता कम होने के कारण दो फ्लाइट को दिल्ली डायवर्ट करना पड़ा। वहीं, एक फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाई। पिछले 24 घंटे में हुई बारिश के बाद प्रदेश के तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया- राजस्थान में आज से मौसम सामान्य हो जाएगा। प्रदेशभर में जहां पिछले 48 घंटे से बारिश का अलर्ट था। वहीं, अब अगले सात दिन तक राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। इसके चलते प्रदेश में गर्मी का असर बढ़ेगा। हालांकि इस दौरान सुबह शाम-सर्दी का असर बरकरार रहेगा। दिन के तापमान में ज्यादा इजाफा नहीं होगा। पिछले 24 घंटे में एक्टिव हुए वेदर सिस्टम के कारण आज जयपुर समेत प्रदेश के कुछ इलाकों में कुछ देर के लिए हल्का कोहरा था, जो अब सामान्य हो गया है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटो में राज्य के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश सांचौर, जालौर में 11मिमी जबकि पूर्वी राजस्थान में 23 मिमी रेवदर, सिरोही में रिकॉर्ड की गई है। रविवार को राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि कोटा व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने और केवल बूंदाबांदी होने की संभावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय