Wednesday, May 8, 2024

विंबलडन 2023 : अलकराज ने 5 सेट के रोमांचक मुकाबले में जोकोविच को हराया, पहली बार जीता ग्रास-कोर्ट मेजर का खिताब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लंदन। विश्‍व के नंबर एक स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अलकराज ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए पांच सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में नोवाक जोकोविच को हराया और अपना पहला विंबलडन पुरुष एकल खिताब जीता और सर्बियाई दिग्गज के 24वें मेजर खिताब के इंतजार को बढ़ा दिया।

पिछले साल खिताब जीतने के बाद मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन अल्काराज़ ने जोकोविच को 1-6, 7-6(6), 6-1, 3-6, 6-4 से हराने के लिए प्रेरित प्रदर्शन किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अलकराज ने खराब शुरुआत से उबरते हुए उच्च गुणवत्ता वाली चैंपियनशिप-मैच का प्रदर्शन किया और 21 साल की उम्र से पहले कई प्रमुख खिताब जीतने वाले ओपन युग में पांचवें व्यक्ति बन गए।

इस जीत के साथ, अलकराज ने चार घंटे, 42 मिनट की जीत के साथ विंबलडन में जोकोविच की 34 मैचों की जीत का सिलसिला तोड़ दिया। अपने विशाल ग्राउंडस्ट्रोक और नाजुक स्पर्शों के लिए जाने जाने वाले 20 वर्षीय खिलाड़ी ने इस पखवाड़े में ऑल इंग्लैंड क्लब कोर्ट को रोशन किया और जोकोविच, राफेल नडाल और एंडी मरे के बाद ऑल इंग्लैंड क्लब में ट्रॉफी उठाने वाले चौथे सक्रिय पुरुष खिलाड़ी बन गए।

23 बार के प्रमुख विजेता जोकोविच के लिए विंबलडन में ऑस्ट्रेलियन और फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद यह निराशाजनक अंत था।

सात बार के विंबलडन विजेता जोकोविच ने फाइनल में शानदार शुरुआत की और 5-0 की बढ़त बना ली और पहला सेट 6-1 से अपने नाम कर लिया। लेकिन अलकराज़ ने दूसरे सेट में महत्वपूर्ण टाई-ब्रेक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की और फिर जोकोविच की वापसी को रोककर खिताब पर कब्ज़ा कर लिया।

विंबलडन की चिकनी घास पर जोड़ी के शानदार आदान-प्रदान की श्रृंखला में एक-दूसरे से भिड़ने के साथ उनके तीसरे एटीपी आमने-सामने के मुकाबले में अक्सर सेंटर कोर्ट पर भीड़ अपने पैरों पर खड़ी हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय