Sunday, September 8, 2024

बड़ी लापरवाही: शामली में कांवड मार्ग पर सड़क पर खड़े कर धोए जा रहे वाहन

शामली। कांवड यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए अधिकारी दिन रात एक किए हुए हैं, लेकिन कई स्थानों पर अभी भी भारी लापरवाही दिखाई दे रही है। शामली में कांवड मार्ग पर सड़क पर वाहनों को खड़े कर धुलाई का काम चल रहा है, जिसके कारण यात्रा मार्ग से गुजरने वाले कांवडियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली का कैराना रोड मुख्य कांवड मार्ग हैं, यहां से हरियाणा, राजस्थान के लांखों कांवडिया आवागमन करते हैं। कैराना रोड पर विजय टॉकिट से आगे मानकों के विपरीत कई वाहन धुलाई केंद्र खोले गए हैं, जिनमें अंधाधुंध पानी का दोहन हो रहा है, इसके अलावा यहां पर सड़क पर खड़े होकर वाहनों की धुलाई की जाती है, जिससे आय दिन लोगों पर छीटें पड़ने के कारण विवाद भी होते रहते हैं। वर्तमान में कांवड यात्रा शुरू हो गई है, लेकिन इसके बावजूद भी वाहन धुलाई केंद्रों के लिए कोई गाइडलाइन जारी नही की गई है। इसके चलते सड़क पर वाहनों की धुलाई का काम जारी है, जबकि धुलाई केंद्र वालों की इस करतूत के चलते धार्मिक यात्रा पर निकले कांवडियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, या फिर गंदे पानी की छींटे लगने से विवाद की संभावनाओं से भी इंकार नही किया जा सकता।

अंधाधुंध हो रहा दोहन
शामली में मानकों के विपरीत चल रहे वाहन धुनाई केंद्रों पर अंधाधुंध भूगर्भ जल का दोहन हो रहा है, जिसके कारण भविष्य में पानी का बड़ा संकट भी गहरा सकता है। जनपद के कई ब्लाक डार्क जोन में होने के बावजूद भी यहां पर अधिकारियों द्वारा ऐसे केंद्रों पर शिकंजा कसने के लिए गाइडलाइन का पालन नही कराया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय