Saturday, April 27, 2024

मुज़फ्फरनगर में फर्जी वोटिंग कर रही महिला व सभासद प्रत्याशी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज, महिला गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरापुर। कस्बे में निकाय चुनाव के दौरान मृतक महिला का फर्जी आधार कार्ड बनवाकर वोट डालने वाली वृद्ध महिला व सभासद प्रत्याशी के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने वृद्ध महिला का चालान कर दिया, जबकि आरोपी सभासद प्रत्याशी फरार है। पुलिस फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले कम्प्यूटर संचालक की भी तलाश कर रही है।

प्रथम चरण के चुनाव के दौरान मीरापुर नगर पंचायत के चेयरमैन व सभासद के चुनाव की वोटिंग की जा रही थी। वार्ड नंबर 14 से शहजाद पुत्र इसराइल व शहजाद पुत्र मुन्ना वार्ड सभासद पद पर चुनाव लड़ रहे थे। दोपहर के समय शहजाद पुत्र इसराइल की सास वसीला पत्नी सीनू निवासी ग्राम गंगेरू थाना कांधला जनपद शामली, मीरापुर के मौहल्ला कमलियान निवासी तीन वर्ष पहले मृतक महिला मुन्नी पत्नी मेहरबान का फर्जी आधार कार्ड बनवाकर बूथ पर वोट डालने के लिए पहुच गई, जिसे शहजाद पुत्र मुन्ना द्वारा पहचान लिया गया और मौके पर पकड़कर पुलिस को सूचना दे दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल में पाया कि वृद्ध महिला द्वारा फर्जी आधार कार्ड बनवाकर वोट डाली जा रही है। पुलिस ने मौके से ही महिला को हिरासत में ले लिया गया व आरोपी सभासद व फर्जी आधार बना रहे कम्प्यूटर सेंटर संचालक के यहा छापेमारी की, लेकिन दोनों फरार हो गए। पुलिस ने गुरुवार को ही कम्प्यूटर सेंटर संचालक के यहाँ से कम्प्यूटर, प्रिंटर व कुछ आधार कार्ड अपने कब्जे में ले लिए थे।

पुलिस ने मामले में शहजाद पुत्र मुन्ना की तहरीर पर फर्जी आधार पर वोट डालने के आरोप में दामाद व सास के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर वृद्ध महिला का चालान कर दिया है। थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले कम्प्यूटर संचालक की भी तलाश कर रही है। दोषी पाये जाने पर उसके विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय