Friday, September 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में महिला ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास, तहसील में हड़कंप

खतौली। पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा समस्याओं का त्वरित निदान कराने के बजाए ढुलमुल रवैया अपनाने से पीडि़तों द्वारा आत्मदाह का प्रयास किए जाने के बढ़ते प्रचलन के अंतर्गत खेत की डोल बंदी के विवाद में बीते तीन सालों से तहसील के चक्कर काट रहे पीडि़त पक्ष ने बुधवार को तहसील में जमकर हंगामा किया।

हंगामे के दौरान एक महिला द्वारा अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किए जाने से तहसील में हड़कंप मच गया। एसडीएम मोनालीसा जौहरी द्वारा तत्काल खेत की पैमाईश कराने का आश्वासन देने से मामला शांत हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव चंदसीना निवासी कन्हैया सैनी व यूनुस पक्ष के बीच खेत की डोल बंदी को लेकर विवाद है। कन्हैया पक्ष का आरोप है कि यूनुस पक्ष ने उसकी पौन बीघा ज़मीन पर अवैध कब्ज़ा कर रखा है।

बताया गया कि तीन साल पहले कन्हैया पक्ष ने इस प्रकरण में एसडीएम कोर्ट में वाद दायर किया था। बीती 20 मई को एसडीएम कोर्ट ने डोल बंदी कराए जाने का आदेश राजस्व निरीक्षक को दिए थे। बताया गया कि राजस्व निरीक्षक ने बीती 20 अगस्त को नोटिस जारी करके 28 अगस्त को डोल बंदी कराए जाने की सूचना कन्हैया पक्ष को देकर मौके पर उपस्थित रहने को कहा था।

आरोप है कि दूसरे पक्ष द्वारा कमिश्नर कोर्ट में वाद दायर करने का हवाला देकर बुधवार प्रात मौके पर पहुंचे राजस्व निरीक्षक बिना डोल बंदी कराए वापस तहसील लौट आए। इससे आक्रोशित कन्हैया सैनी पक्ष ने दोपहर के समय तहसील पहुंचकर एसडीएम कार्यालय के बाहर हंगामा शुरू कर दिया।

शोर शराबा सुनकर एडीएम मोनालीसा जौहरी भी अपने कक्ष से बाहर निकल आई। एसडीएम मोनालीसा जौहरी से वार्ता किए जाने के दौरान कन्हैया सैनी पक्ष की एक महिला पिंकी सैनी ने साथ लाए थैले से कैन निकालकर अपने ऊपर कैरोसीन छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास किया। जिसके चलते तहसील में हड़कंप मच गया।

पिंकी सैनी के हाथ से कैन छीनने के लिए एसडीएम मोनालीसा जौहरी को भारी मशक्कत करनी पड़ी। एसडीएम मोनालीसा जौहरी द्वारा समझाने बुझाने से मामला शांत हुआ। बाद में एसडीएम मोनालीसा जौहरी के आदेश पर तहसील की राजस्व टीम के साथ रतनपुरी पुलिस ने मौके पर मौजूद रहकर कन्हैया सैनी व यूनुस पक्ष के खेतों की डोल बंदी कराई। तहसील पहुंचकर हंगामा करने वालों में कन्हैया सैनी, श्याम कुमार सैनी, राम अवतार, पिंकी सैनी, सोमी सैनी, बिजेंद्र आदि ग्रामीण शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय