Monday, July 22, 2024

शी चिनफिंग ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुटेरेस से मुलाकात की

बीजिंग। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने शांगहाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन के दौरान अस्ताना में संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से मुलाकात की। शी चिनफिंग ने कहा कि वर्तमान में दुनिया में परिवर्तन तेज हो रहे हैं और मानव जाति अभूतपूर्व अवसरों और चुनौतियों का सामना कर रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

संयुक्त राष्ट्र बहुपक्षवाद का अभ्यास करने और वैश्विक शासन को बढ़ावा देने के लिए मुख्य मंच है। इसके प्रभाव को केवल मजबूत किया जा सकता है, कमजोर नहीं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अंतर्राष्ट्रीय स्थिति कैसे बदलती है, चीन हमेशा सच्चे बहुपक्षवाद का पालन करता है और अंतर्राष्ट्रीय मामलों में केंद्रीय भूमिका निभाने में संयुक्त राष्ट्र का समर्थन करता है। दुनिया के सभी देश साझा भविष्य वाला एक समुदाय हैं जो सुख और दुःख साझा करते हैं। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को मिलकर काम करना चाहिए। महासचिव गुटेरेस ने कहा कि वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था, विशेष रूप से अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय तंत्र को अंतर्राष्ट्रीय स्थिति के विकास और परिवर्तनों के अनुकूल बनाने के लिए सुधार की आवश्यकता है।

 

संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय ढांचागत समायोजन और कृत्रिम बुद्धिमत्ता के वैश्विक प्रशासन को बढ़ावा देने, वैश्विक प्रशासन को अधिक निष्पक्ष और उचित बनाने और विकासशील देशों के आम विकास के लिए अधिक अनुकूल माहौल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास करने को तैयार है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय