Saturday, May 11, 2024

यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर (207.5 मीटर) खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। इस कारण यमुना नदी के आसपास के निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति का खतरा बढ़ गया है। इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”वजीराबाद ब्रिज और विकास मार्ग के बीच बाहरी रिंग रोड और कालीघाट मंदिर तथा दिल्ली सचिवालय के बीच महात्मा गांधी रोड पर ट्रैफिक की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नॉर्थ से साउथ दिल्ली जाने वाले यात्रियों को एडवाइजरी दी गई है कि वो लोग आउटर रिंग रोड-वजीराबाद ब्रिज-यमुना मार्जिनल बांध मार्ग- पुश्ता रोड-विकास मार्ग और आउटर रिंग रोड- अरिहंत मार्ग-महात्मा गांधी मार्ग-विकास मार्ग का इस्तेमाल करें।

ट्रैफिक पुलिस के बयान के अनुसार, ईस्ट दिल्ली से वेस्ट दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को एडवाइजरी दी है कि यात्री पंजाबी बाग चौक-महात्मा गांधी मार्ग- अरिहंत मार्ग- आउटर रिंग रोड-वजीराबाद ब्रिज और पंजाब बाग चौक-महात्मा गांधी मार्ग-डीकेएफओ-एम्स चौक-महात्मा गांधी मार्ग-सराय काले खां- महात्मा गांधी मार्ग-विकास मार्ग की तरफ से जाएं।

उपरोक्त डायवर्जन के अलावा, दिल्ली के भीतर कमर्शियल वाहनों की आवाजाही मुख्य रूप से रिंग रोड पर रहेगी। वैसे कर्मिशयल वाहन जो रानी झांसी रोड से आईएसबीटी की ओर जा रहे हैं, उनके रूट को डायवर्ट किया गया है। डायवर्ट किये जाने के बाद ये वाहन वीर बांदा बैरागी मार्ग और न्यू रोहतक रोड की तरफ से जाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर गैर गंतव्य कमर्शियल वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्हें पूर्वी और पश्चिमी पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि आईएसबीटी कश्मीरी गेट के आसपास बाढ़ की स्थिति में, गाजियाबाद की ओर से आने वाली बसों को सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के पास रोक दिया जाएगा और गाजियाबाद की ओर से आने वाले अन्य वाहनों को पुश्ता रोड की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि वजीराबाद ब्रिज से मजनू का टीला की ओर आने वाले ट्रैफिक को मुकरबा चौक की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। बुलेवार्ड रोड से आईएसबीटी की ओर आने वाले ट्रैफिक को शामनाथ मार्ग और महात्मा गांधी मार्ग की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

इसके अलावा यात्रियों को प्रशासन द्वारा जारी हाई अलर्ट के मद्देनजर निचले इलाकों की यात्रा की योजना स्थगित करने की सलाह दी गई है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय