Friday, September 20, 2024

अयाेध्या के दीपाेत्सव से सपा मुखिया अखिलेश-कांग्रेस व पाकिस्तान काे हाेती है परेशानी – योगी 

अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मिल्कीपुर विधान सभा क्षेत्र में एक हजार करोड़ की 83 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस मौके पर योगी विपक्ष पर करारा प्रहार किए। उन्होंने कहा कि जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही बेटियों के दरिंदे जो समाजवादी पार्टी के गुंडे हैं, इनको कानून के दायरे में लाकर शिकंजा कसने की आवश्यकता है, सरकार वही कर रही है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इनके(विपक्ष) समय मे अराजकता चरम पर थी। आज भी इनके नेताओं को वही दौर याद आता है। हमारी सरकार ने एंटी भू माफिया टास्क फोर्स बनाया। समाजवादी पार्टी के गुंडे माफियाओं से 64 हजार हेक्टेयर भूमि को इनके कब्जे से मुक्त करवाया। जब गुर्गों से जमीन कब्जा मुक्त करवाएंगेतो सरगना को तो दर्द होगा ही। इसीलिए
सरगना आज बार-बार बोलता है। अयोध्या में जमीन घोटाला हुआ है। मैं बता रहा हूँ कोई जमीन घोटाला नहीं हुआ। जबकि 1700 करोड़ सिर्फ अकेले अयोध्या में किसानों को मुआवजा बंटा गया है। कोई नहीं कह सकता कि जमीन घोटाला हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि जिस अयोध्या को इन लोगों ने रामभक्तों के लहू से सींचने का काम किया था, जिस अयोध्या के बारे में ये कहते थे,परिंदा भी पर नहीं मार सकता,आज उसी अयोध्या में 3 करोड़ भक्त रामलला के दर्शन कर चुके हैं।

अयोध्या के घाटों पर दीपोत्सव में जब दीप जलते हैं तो दो लोगों को परेशानी होती है। एक सपा मुखिया को,दूसरे पाकिस्तान को, क्योंकि इनको मालूम है कि अयोध्या में जलने वाला एक-एक दीप अयोध्या ही नहीं देश प्रदेश को रोशन करेगा। मानवता के लिए कैंसर बन चुके पाकिस्तान को भी नेस्तनाबूद करने की सामर्थ्य भी रखता है। पाकिस्तान तो परेशान होगा ही। वो भारत का दुश्मन है लेकिन हिन्दू विरोधी पार्टी समाजवादी पार्टी को भी परेशानी होती है क्योंकि ये अंधेरे में रहने के अभ्यस्त हैं। इनको अंधेरा चाहिए, डकैती करने के लिए इनको अंधेरा चाहिए।

 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिस अयोध्या को इन्होंने विकास से वंचित किया था,आज उसी अयोध्या में 30 हजार करोड़ परियोजनाओं की सौगात दी है। इतना विकास न कांग्रेस सरकारों में हुआ,न ही सपा के 4 बार की सरकार में। आज अयोध्या सुंदरतम हो रही है। इसलिए इनको परेशानी तो होगी ही,क्योंकि इनको विवादित ढांचा प्यारा था। जिसको रामभक्तों ने नेस्तनाबूद कर दिया था। ये लोग रामभक्तों पर गोली चलाते थे।

उन्होंने कहा कि जिनके हाथ खून से सने हों वो अयोध्या की चर्चा करते हैं तो लोग हंसते हैं। इनके एक-एक काले कारनामों को निकालेंगे तो पता चलेगा। इन्होंने भदरसा में जो किया किसी से छिपा नहीं है। अगर काला चिट्ठा निकालेंगे तो ये कहीं मुह दिखाने लायक नहीं बचेंगे। अयोध्या एयरपोर्ट और विकास से सपा को परेशानी है। कुछ दिनों में अयोध्या इंटरनेशनल कनेक्टिविटी जुड़ने वाला है।अयोध्या के लिए जो सौभाग्य आया हैतो रामद्रोहियों को तो परेशानी होगी ही।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इनको जब कुछ नहीं मिलता तो जो गुर्गे बोलते हैं,वही सरगना भी बोलता है। 2017 के पहले के अयोध्या और अब के अयोध्या में अंतर साफ दिखाई दे रहा है। आज अयोध्या देश की पहली सोलर सिटी बनने की ओर है। इसे ये स्वीकार कैसे कर सकते हैं,विकास कभी इनका एजेंडा नहीं रहा।

योगी ने कहा कि प्रदेश के संगठित अपराध में लिप्त जितने माफिया थे,चाहे वह प्रयागराज का रहा हो या गाजीपुर का रहा हो,चाहे रामपुर, अम्बेडकर नगर का रहा हो,ये सब इनके चचा जान थे।माफियाओं के सामने नाक रगड़ने वाला व्यक्ति,दंगाइयों के सामने घुटने टेकने वाला व्यक्ति आज संत परम्परा को माफिया कहता है। यही उनके संस्कार हैं। इसीलिए मैं कहता हूं कि इनके अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। इनका चेहरा वही है जो भदरसा में मोईद खान है। कन्नौज में नवाब सिंह यादव है जिसने एक बेटी के साथ कुकृत्य किया। इसी तरह हरदोई में एक अधिवक्ता की हत्या सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष द्वारा की गई। मऊ में इनका नेता ऐसे ही दरिंदगी में शामिल रहा। इसी तरह इनके पूर्व विधायक ने कानपुर में ऐसे ही कार्य किया,ये लोग अराजकता फैलाते हैं।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही बेटियों के दरिंदे जो समाजवादी पार्टी के गुंडे हैं। इनको कानून के दायरे में लाकर शिकंजा कसने की आवश्यकता है। सरकार वही कर रही है। उन्होंने कहा कि चाहे चाचा-भतीजे की जोड़ी हो,या दो लड़कों की जोड़ी, ये लोग अराजकता फैलाने गुंडागर्दी की हदें पार करने की स्थिति में दिखाई दे रहे हैं, लेकिन सरकार इन सबसे लड़ने को तैयार है।

 

 

योगी ने कहा कि जब इनको मौका मिला था तो ये लोग जाति के नाम पर लड़वाते थे। तुष्टिकरण की राजनीति करते थे। सपा सरकार में दलित महापुरुषों का अपमान होता था। बसपा सरकार में अन्य लोगों पर अत्याचार करवाती थी, जबकि आज डबल इंजन सरकार बिना भेदभाव सबका साथ सबका विकास के भाव से कार्य कर रही है। इस मौके पर प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही, राज्य मंत्री सतीश शर्मा के अलावा जिले के जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय