Friday, September 20, 2024

उत्तर प्रदेश में फुटबॉल के लिए समर्पित होंगे एक हजार खेल के मैदान -योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कहा भारतीय फुटबॉल संघ की अपेक्षा के अनुसार उत्तर प्रदेश में एक हजार फुटबॉल के खेल के मैदान विकसित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मुख्यमंत्री कप के तहत केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के बीच फुटबॉल मैच से पहले यह बात कही।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में माैजूद थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में 57 हजार ग्राम पंचायतों में एक-एक खेल का मैदान बनाया जा रहा है। इसके अलावा 825 विकास खंडों में एक-एक मिनी स्टेडियम और सभी 75 जनपदों में एक-एक स्टेडियम बनाने का काम प्रगति पर चल रहा है। भारतीय फुटबॉल संघ की अपेक्षा के अनुसार प्रदेश में एक हजार फुटबॉल के खेल के मैदान भी विकसित किए जाएंगे। सीएम योगी ने कहा कि फुटबॉल संघ ने सभी जनपदों और 18 मंडलों में एक-एक स्टेडियम फुटबॉल के लिए समर्पित करने की अपेक्षा की है।

 

 

हम उन्हें बता दें कि सरकार भी चाहती है क‍ि खेल और खेलकूद की गतिविधियां बढ़ें। उन्होंने कहा कि खेल जगत में हमेशा उत्तर प्रदेश का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद और हॉकी के मशहूर खिलाड़ी केडी सिंह बाबू उत्तर प्रदेश की ही माटी के सपूत थे। इस स्टेडियम का नाम भी केडी सिंह बाबू के नाम पर ही रखा गया है। उत्तर प्रदेश ने फुटबॉल की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

 

 

मुख्यमंत्री योगी कहा कि सरकार ओलंपिक, कॉमनवेल्थ, एशियाड, वर्ल्ड चैंपियनशिप आदि में पदक जीतने वाले 500 से अधिक खिलाड़ियों को सीधी भर्ती के माध्यम से अलग-अलग सेवा में सरकारी नौकरी दे चुकी है। सरकार इसे आगे भी जारी रखेगी। सीएम योगी ने कहा कि पेरिस के ओलंपिक में उत्तर प्रदेश के भारतीय हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसमें से एक ललित कुमार उपाध्याय को पिछले वर्ष ही यूपी पुलिस में डिप्टी एसपी के पद पर तैनाती दे चुके हैं। वहीं अब हॉकी खिलाड़ी राज कुमार पाल को भी यूपी पुलिस में डिप्टी एसपी के पद पर सीधी तैनाती देने जा रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय